उत्तराखंड

uttarakhand

Haath Se Haath Jodo Yatra: हल्द्वानी में कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक, रणनीति पर की गई चर्चा

By

Published : Feb 3, 2023, 3:02 PM IST

Updated : Feb 3, 2023, 3:26 PM IST

उत्तराखंड में कांग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की तैयारियां जोरों से चल रही हैं. इसी कड़ी में आज हल्द्वानी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. इस बैठक में हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा को सफल बनाने के लिए रणनीति तैयार की गई.

Hath Se Hath Jodo Yatra
हल्द्वानी में कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक

हल्द्वानी में कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के कांग्रेस पदाधिकारियों की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के संबंध में तैयारियों को लेकर विस्तार से बैठक हुई. बैठक में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश और इस यात्रा के संयोजक प्रकाश जोशी मौजूद रहे. बैठक में नैनीताल जिले के सभी पदाधिकारी और ब्लॉक अध्यक्ष को हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा सफल बनाने के लिए जिम्मेदारियां सौंपी गई.

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने बताया कि हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की यात्रा से प्रेरित होकर उत्तराखंड में निकाली जा रही है. ये यात्रा नैनीताल जिले में घर घर जाकर न सिर्फ जनसंपर्क करेगी, बल्कि लोगों को जागरूक भी करेगी. नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी को लेकर जन जागरूकता का काम यात्रा के माध्यम से किया जाएगा. साथ ही राज्य सरकार और केंद्र सरकार की चार्ट शीट तैयार की जाएगी. नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि 5 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने अपने पर्यवेक्षक भेजकर हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की तैयारी की समीक्षा की. उन्होंने कहा हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा सद्भावना और भाईचारे का एक संकेत है.
पढे़ं-Vanbhulpura Encroachment Case: वनभूलपुरा में सर्वे का काम जारी, 7 फरवरी को SC में है सुनवाई

भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा राज्य पहले से ही आर्थिक मंदी की मार झेल रहा है. जोशीमठ जैसी धार्मिक जगह पर आपदा आई हुई है. वहां के लोगों के पुनर्वास और उनको मुआवजे के लिए राज्य को एक बड़े पैकेज की जरूरत है. लेकिन सरकार लाखों रुपये खर्च कर लग्जरी गाड़ियों की खरीदारी कर रही है. सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों की तनख्वाह देने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं हैं. आखिर लग्जरी गाड़ियों को खरीदने के लिए सरकार के पास पैसा कहां से आएगा?
पढे़ं-Haldwani Stone Pelting: अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला करने वाले 200 लोगों पर मुकदमा दर्ज

कांग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की रूपरेखा खींचने की कवायद शुरू हो चुकी है. बैठकों के जरिये काग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश के साथ हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. कांग्रेस और उसके कार्यकर्ताओं को एकजुट रहने की नसीहत देने के साथ सुमित हृदयेश ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी द्वारा लिखे पत्र को उत्तराखंड के जन-जन तक पहुंचाने का काम कांग्रेस कर रही है.

Last Updated : Feb 3, 2023, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details