उत्तराखंड

uttarakhand

CM Dhami in Haldwani: हल्द्वानी में सीएम धामी का जोरदार स्वागत, जोशीमठ पुनर्वास को लेकर कही ये बात

By

Published : Feb 17, 2023, 10:28 PM IST

हल्द्वानी दौरे पर पहुंचे सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि आगामी बजट गैरसैंण में होगा, जिसको लेकर तैयारियां की जा रही है. उन्होंने कहा हमने देवभूमि के लिए 2025 का विकल्प रहित संकल्प लिया है. वहीं, उन्होंने जोशीमठ प्रभावितों के पुनर्वास को लेकर कहा कि अभी एनडीएमए की रिपोर्ट आनी है. जिसके बाद प्रभावितों का पुनर्वास किया जाएगा.

CM Dhami in Haldwani
हल्द्वानी दौरे पर सीएम धामी

हल्द्वानी दौरे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी.

हल्द्वानी:एक दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हल्द्वानी पहुंचे. जहां बीजेपी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान धामी ने कहा गैरसैंण में होने वाले आगामी बजट सत्र को लेकर तैयारी की जा रही है. हमने उत्तराखंड के लिए 2025 का विकल्प रहित संकल्प लिया है.

सीएम पुष्कर धामी ने कहा इस बजट को पर्यटन, उद्योग, कृषि, रोजगार और स्वास्थ्य को देखते हुए बनाया जा रहा है. क्योंकि आने वाला 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होने वाला है. जोशीमठ प्रभावितों के पुनर्वास के मुद्दे पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा एनडीएमए की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है, लेकिन मकानों से संबंधित सभी फैसले ले लिए गए हैं.

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा भवनों के लिए बड़े मुआवजे का प्रावधान किया गया है. जैसे ही रिपोर्ट आएगी, जोशीमठ प्रभावितों का पुनर्वास किया जाएगा. वहीं, उन्होंने उत्तराखंड में नकल विरोधी कानून को लेकर कहा कि आने वाले समय में यह कानून एक बड़ी नजीर बनेगा. जिससे युवाओं का भविष्य बर्बाद नहीं होगा.
ये भी पढ़ें:Waste to Energy Plant: काशीपुर में शुरू हुआ उत्तराखंड राज्य का पहला वेस्ट टू एनर्जी प्लांट, सीएम बोले- अब वेस्ट टू वैल्थ पर करें फोकस

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देर शाम हल्द्वानी केएफटीआई मैदान में पहुंचे. जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. इस दौरान स्थानीय विधायक बंशीधर भगत और हल्द्वानी मेयर डॉक्टर जोगिंदर पाल सिंह रौतेला भी मौजूद रहे.

एफटीआई हेलीपैड मैदान पर मुख्यमंत्री कुछ देर आराम करने के बाद हल्द्वानी स्थित एक बैंकट हॉल पहुंचे. जहां हाईकोर्ट के एक जज की बेटी की शादी में शरीक हुए. जिसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने गृह क्षेत्र खटीमा के लिए सड़क मार्ग से रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details