उत्तराखंड

uttarakhand

छात्रसंघ चुनाव से पहले हल्द्वानी का एमबीपीजी कॉलेज बना 'अखाड़ा', आपस में भिड़े छात्रों के गुट, कई घायल

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 1, 2023, 4:37 PM IST

Haldwani MBPG College Student Fight आज हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में दो छात्र गुट आपस में भिड़ गए. इस दौरान छात्रों के बीच जमकर हाथापाई हुई. मामला यहीं पर नहीं रुका. देखते ही देखते लाठी डंडे भी बरसाने शुरू कर दिए. जिसके चलते कई छात्रों को चोटें भी आई हैं. वहीं, अराजकता फैलाने वाले कुछ छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. Student Union Election Haldwani

Student Fight in Haldwani
हल्द्वानी में छात्रों की मारपीट

एमबीपीजी कॉलेज में मारपीट

हल्द्वानीःकुमाऊं के सबसे ज्यादा छात्र संख्या वाले एमबीपीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव से पहले जमकर अराजकता हो रही है. चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी अपने-अपने समर्थन में शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं उनके समर्थक भी कॉलेज में पहुंच रहे हैं. छात्रसंघ चुनाव में लिंगदोह कमेटी के सारे नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. बुधवार को भी रैली निकालने के दौरान दो छात्र गुटों में झड़प हो गई. जिसमें जमकर हाथापाई हुई. साथ ही एक दूसरे पर लाठी डंडे भी बरसाए. जिसमें कई छात्र घायल भी हुए हैं.

खुलेआम सड़कों पर लाठी लेकर निकल रहे छात्र

हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में झड़प की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और कुछ छात्रों को हिरासत में लिया. लगातार हो रही अराजकता के बीच नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है कि लिंगदोह कमेटी के नियमों के आधार पर ही छात्रों को चुनाव प्रचार करने दिया जाएगा. यदि किसी ने कानून का उल्लंघन किया तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी होगी. इससे पहले भी मुकदमे दर्ज हुए हैं. आज फिर से इस तरह के घटनाएं सामने आई हैं. इसमें कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ेंःDAV PG College Dehradun में छात्रसंघ चुनाव का शोर, ABVP ने की प्रत्याशियों की घोषणा

5 नवंबर को होने हैं छात्र संघ चुनावःगौर हो कि आगामी 5 नवंबर को छात्रसंघ चुनाव होने हैं. लिहाजा, शक्ति प्रदर्शन के दौरान छात्र नेता और उनके समर्थक अराजकता फैला कर रहे हैं. जिस वजह से आपसी झड़प और झगड़े से कॉलेज का माहौल खराब हो रहा है. नियमानुसार शांतिपूर्ण तरीके कॉलेज परिसर में चुनाव प्रचार की अनुमति है, लेकिन छात्र संगठन अपने-अपने गुटों के चुनाव प्रचार को सड़कों पर लाकर जुलूस निकाल रहे हैं.

वहीं, छात्र संगठन सड़कों पर रैली और शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसके चलते नैनीताल रोड पर भी अराजकता का माहौल बना हुआ है. हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज को राजनीति का अखाड़ा माना जाता है. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों का भी छात्र नेताओं को संरक्षण है. जहां खुलेआम लिंगदोह कमेटी की उल्लंघन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details