उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में दो स्पा सेंटरों में छापेमारी, अनियमितता मिलने पर किया चालान

By

Published : Mar 25, 2022, 10:31 AM IST

Updated : Mar 25, 2022, 10:38 AM IST

हल्द्वानी में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार की शिकायत पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने शहर के दो स्पा सेंटर में छापेमारी की. जहां अनियमितताएं पाए जाने पर पुलिस ने दोनों स्पा सेंटरों को पुलिस एक्ट के तहत चालान की कार्रवाई की. साथ ही पुलिस ने स्पा सेंटर संचालकों को हिदायत दी है कि स्पा सेंटर को मानक के अनुरूप ही संचालित किया जाए.

haldwani
कॉन्सेप्ट इमेज

हल्द्वानी:शहर में स्पा सेंटरों की भरमार है. हल्द्वानी में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार की शिकायत पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने शहर के दो स्पा सेंटर में छापेमारी की कार्रवाई की. जहां अनियमितताएं पाए जाने पर पुलिस ने दोनों स्पा सेंटरों को पुलिस एक्ट के तहत चालान की कार्रवाई की. साथ ही पुलिस ने स्पा सेंटर संचालकों को हिदायत दी है कि स्पा सेंटर को मानक के अनुरूप ही संचालित करें.

स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार की शिकायतें मिलने पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की प्रभारी लता बिष्ट के नेतृत्व में पुलिस ने स्पा सेंटर में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान अनियमित रूप से संसाधनों का प्रयोग करने और नॉन वेरिफिकेशन कर्मचारियों और महिला स्पा कर्मियों के द्वारा बिना किसी थेरेपी कोर्स के स्पा सेंटर संचालित करते हुए पाया गया. यहां तक कि कोर्स के नाम पर फर्जी प्रमाण पत्र भी बनाए जा रहे थे.

पूछताछ में स्पा सेंटर संचालकों द्वारा सही जवाब नहीं दिए जाने पर दोनों स्पा सेंटर संचालकों का पुलिस एक्ट के तहत चालान की कार्रवाई की है. साथ ही संचालकों को तत्काल सत्यापन कराने और दस्तावेजों को सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही निर्देशित किया गया है कि बिना ट्रेनिंग किए महिला कर्मचारियों से स्पा सेंटर का संचालन न कराया जाए.

पढ़ें:कुमाऊं मंडल के पहाड़ों में घूमने आ रहे हैं तो देख लें ट्रैफिक का नया प्लान

बता दें कि, पूर्व में हल्द्वानी के कई स्पा सेंटर में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल द्वारा छापेमारी की गई. जहां देह व्यापार से संबंधित गतिविधियां मिलने पर सील करने की कार्रवाई की गई थी. एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल के प्रभारी लता बिष्ट का कहना है कि छापेमारी के दौरान देह व्यापार संबंधित कोई गतिविधियां नहीं मिली हैं.

Last Updated : Mar 25, 2022, 10:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details