उत्तराखंड

uttarakhand

अजय भट्ट ने किया आयुर्वेदिक अस्पताल का निरीक्षण, आधी अधूरी तैयारियों पर लगाई फटकार

By

Published : Nov 13, 2022, 7:41 AM IST

Updated : Nov 13, 2022, 7:47 AM IST

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने हल्द्वानी के आयुर्वेदिक अस्पताल का निरीक्षण किया. अजय भट्ट ने नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को आधी-अधूरी तैयारियों पर फटकार लगाई.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट (Union Minister Ajay Bhatt) शनिवार को हल्द्वानी पहुंचे, जहां उन्होंने कुमाऊं मंडल का सबसे बड़ा पहला 100 बेड का आयुर्वेदिक हॉस्पिटल (Haldwani Ayurvedic Hospital) का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान आधी-अधूरी तैयारियों को देखकर केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अलावा स्वास्थ्य सचिव से फोन पर बात की.

अजय भट्ट ने आयुर्वेदिक स्वास्थ्य सचिव से बात करते हुए नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि करीब 12 करोड़ रुपए की लागत से हॉस्पिटल का निर्माण किया गया है, पर बैठने के लिए एक कुर्सी भी नहीं है.आधी-अधूरी तैयारियों के बीच में हॉस्पिटल में ओपीडी भी शुरू कर दी गई है. लेकिन यहां पर कोई व्यवस्था नहीं है.

अजय भट्ट ने किया आयुर्वेदिक अस्पताल का निरीक्षण.
ये भी पढ़ेंः IIT के वैज्ञानिकों ने गौला नदी के आसपास 10 जगहों को बताया संवेदनशील, पढ़ें पूरी खबर

अजय भट्ट ने कहा कि जिस तरह से करोड़ों रुपए की लागत से हॉस्पिटल का निर्माण किया गया है. उससे कुमाऊं मंडल के लोगों को लिए आयुर्वेदिक चिकित्सा में बेहतर इलाज मिलेगा. उन्होंने कहा कि व्यवस्थाओं को जल्द दुरुस्त कर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से आग्रह कर हॉस्पिटल को जल्द उद्घाटन करने की प्रक्रिया की जाएगी. जिससे लोगों को आयुर्वेदिक चिकित्सा का लाभ मिल सके. उन्होंने कहा कि इस हॉस्पिटल में केरल के आयुर्वेदिक हॉस्पिटल के तर्ज पर इलाज होना है, लेकिन व्यवस्थाएं नहीं हैं.

Last Updated : Nov 13, 2022, 7:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details