उत्तराखंड

uttarakhand

Haldwani Encroachment Case: हल्द्वानी में भैंसों के तबेले पर चला बुलडोजर, नोकझोंक भी हुई

By

Published : Feb 22, 2023, 7:49 PM IST

Updated : Feb 22, 2023, 7:57 PM IST

हल्द्वानी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी है. इस बार भैंसों के तबेले पर बुलडोजर गरजा. इस दौरान अतिक्रमणकारी और प्रशासन की टीम के बीच नोकझोंक भी देखने को मिली, लेकिन बुलडोजर के आगे अतिक्रमणकारियों की एक न चली. इस दौरान 12 तबेलों को ध्वस्त किया गया, जो सरकारी भूमि पर कब्जा कर बनाए गए थे.

bulldozer runs on buffalo stable in haldwani
भैंसों के तबेले पर चला बुलडोजर

हल्द्वानी में भैंसों के तबेले पर चला बुलडोजर.

हल्द्वानीः सरकारी भूमि पर अतिक्रमण मामले में जिला प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. इसी कड़ी में जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने हल्द्वानी में सरकारी भूमि पर बनाए गए भैंस के तबेले पर बुलडोजर चलाया. बुलडोजर चलते ही अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया. इस दौरान टीम ने लाइन नंबर 12 स्थित सरकारी भूमि से 12 तबेले को तोड़ने की कार्रवाई की.

हल्द्वानी सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि सरकारी भूमि को कब्जा कर भैंसों का तबेला बनाया गया है. जिसके बाद प्रशासनिक टीम फोर्स के साथ तत्काल मौके पर पहुंची और अतिक्रमण ध्वस्त किया. इस दौरान कच्चे-पक्के भवन को तोड़ कर भूमि को खाली कराया गया. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक भूमि पर किसी भी तरह का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सार्वजनिक भूमि को संवारने का काम किया जाएगा. ताकि यह भूमि आम जनता के काम आ सके.
ये भी पढ़ेंःहल्द्वानी में नजूल भूमि पर अतिक्रमण मामले में सुनवाई, HC ने DM को दिए ये आदेश

सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने कहा कि हल्द्वानी में जहां कहीं सरकारी भूमि पर कब्जे के मामले सामने आ रहे हैं, वहां अतिक्रमण ध्वस्त कर भूमि को कब्जे में लेने की कार्रवाई की जा रही है. लोगों से अपील की गई है कि जिन लोगों ने भी सरकारी भूमि पर कब्जा किया है, उसे तत्काल खाली कर दें. अगर ऐसा नहीं किया तो जिला प्रशासन उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा. वहीं, पूरे कार्रवाई के दौरान अतिक्रमणकारियों और जिला प्रशासन में जमकर नोकझोंक भी हुई.
ये भी पढ़ेंःदुकानदार चाय के साथ बेचता था चरस, पुलिस ने दुकान पर चला दी बुलडोजर

Last Updated : Feb 22, 2023, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details