उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल जिले में 45 होटल बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर

By

Published : Jun 2, 2020, 11:54 AM IST

Updated : Jun 2, 2020, 2:10 PM IST

पहाड़ी क्षेत्रों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए नैनीताल जिला प्रशासन ने 45 होटलों को क्वारंटाइन सेंटर बनाया है. जिला प्रशासन का मकसद है कि इससे बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोका जा सकेगा.

etv bharat
होटल

नैनीताल : प्रदेश में प्रवासियों के वापस आने के बाद लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसको देखते हुए नैनीताल जिला प्रशासन ने 45 होटलों को क्वारंटाइन सेंटर बनाया है.

जिला प्रशासन के द्वारा नैनीताल, भवाली, भीमताल सहित आस-पास के क्षेत्रों के 45 होटलों को अधिग्रहण कर क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. प्रशासन का मानना है कि इससे नैनीताल समेत आस-पास के क्षेत्रों में आने वाले लोगों को सुरक्षित क्वारंटाइन किया जा सकेगा. वहीं नैनीताल जिले में अब तक करीब 260 कोरोना वायरस के केस मिल चुके हैं. इसमें से 94 लोग ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. 165 लोगों का अभी उपचार चल रहा है. इसी को देखते हुए अब प्रशासन के द्वारा नैनीताल में तहसील स्तर पर यह नए क्वारंटाइन सेंटर स्थापित किए जा रहे हैं ताकि बाहर से आने वाले लोगों को यहां सुरक्षित रखा जा सके.

नैनीताल जिले में 45 होटल बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर

ये भी पढ़ें:नैनीताल हाईकोर्ट ने सड़क निर्माण के नाम पर हो रहे पेड़ों के कटान पर लगाई रोक

बता दें कि पहाड़ी जिलों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए हाईकोर्ट ने भी राज्य सरकार और जिला प्रशासन को आदेश दिए थे कि वह बाहर से आने वाले सभी लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन कर उनका उपचार करें. ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जाए. इसी को देखते हुए प्रशासन के द्वारा जिला स्तर के बाद अब तहसील स्तर पर भी क्वारंटाइन सेंटर बनाए जा रहे हैं.

एसडीएम विनोद कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए नैनीताल सहित आस-पास के क्षेत्रों में 45 से अधिक होटलों को चिन्हित कर अधिग्रहित कर लिया गया है. जरूरत पड़ने पर बाहर से आ रहे लोगों को इन होटलों में क्वारंटाइन किया जायेगा.

Last Updated : Jun 2, 2020, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details