उत्तराखंड

uttarakhand

नूपुर शर्मा के बचाव में आए स्वामी यति नरसिंहानंद, बोले- माफी मांगने की कोई जरूरत नहीं

By

Published : Jun 6, 2022, 11:25 AM IST

Updated : Jun 6, 2022, 11:31 AM IST

पैगंबर मोहम्मद पर नुपूर शर्मा के विवादित बयान को स्वामी यति नरसिंहानंद गिरि ने जायज ठहराया है. साथ ही उन्होंने नूपुर शर्मा का बचाव करते हुए माफी न मांगने को कहा है. उन्होंने कहा कि जो भी बयान दिया वो बिल्कुल सत्य है.

Yati Narsinghanand statement on nupur sharma
स्वामी यति नरसिंहानंद गिरी

हरिद्वारःबीते दिनों बीजेपी प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान दिया था. इस बयान के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध शुरू कर दिया था. मामला तूल पकड़ता देख बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया. अब उनके समर्थन में जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी यति नरसिंहानंद गिरि आ गए हैं. उनका साफ कहना है कि वो नुपूर शर्मा के बयान पर पूरी तरह से सहमत हैं.

स्वामी यति नरसिंहानंद का कहना है कि नूपुर शर्मा मेरी बेटी के समान है. बल्कि, नुपूर शर्मा ही नहीं बाकी महिलाएं भी जो इस्लाम और जिहाद के खिलाफ आवाज उठाती हैं, वो सब मेरी बेटियां हैं. इतना ही नहीं स्वामी यति नरसिंहानंद ने नूपुर शर्मा को सलाह देते हुए कहा है कि उन्हें माफी मांगने की कोई जरूरत नहीं है. जो उन्होंने बात सबके सामने रखी है, वो बिल्कुल सत्य है. इसलिए डरने की कोई जरूरत नहीं है.

नूपुर शर्मा के समर्थन में यति नरसिंहानंद,

ये भी पढ़ेंःनुपूर शर्मा, जिंदल ने अपने बयान पर जताया खेद, कहा- 'भावनाओं को ठेस पहुंचाने की उनकी मंशा नहीं'

वहीं, बीजेपी से नुपूर शर्मा के निष्कासन (Nupur Sharma expelled From BJP) पर स्वामी यति नरसिंहानंद ने कहा कि उन्हें बीजेपी जैसे पदों की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि, भगवान जब जिस पद पर बैठाना चाहते हैं, उसके आगे यह पद कुछ भी नहीं है. स्वामी यति नरसिंहानंद ने कहा कि वो नुपूर शर्मा की ओर से दिए गए बयान से बिल्कुल सहमत हैं.

यह भी पढ़ेंःपैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी: नुपूर-जिंदल बीजेपी से निलंबित, दोनों नेताओं ने जताया खेद

उन्होंने कहा कि नूपुर शर्मा के साथ हुआ अन्याय पूर्ण व्यवहार ये बताता है कि अब भारत में हिंदू निम्न श्रेणी का नागरिक बन चुका है. एक तरफ हिंदुओं के मंदिर तोड़े जा रहे हैं. बहन बेटियों को लव जिहाद के नाम पर बर्बाद किया जा रहा है. जमीन भी कब्जाई जा रही है. सोशल मीडिया और फिल्मों में हमारी आस्थाओं की धज्जियां उड़ाई जाती हैं, लेकिन उन्हें कुछ नहीं कहा जाता. दूसरी तरफ नूपुर शर्मा जैसी मेहनती और निष्ठावान कार्यकर्ता को पार्टी से निकाल दिया जाता है.

Last Updated : Jun 6, 2022, 11:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details