उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, परिजनों ने ससुराल पर पक्ष पर लगाया आरोप

By

Published : Mar 1, 2022, 12:59 PM IST

थाना खानपुर क्षेत्र के भारूवाला गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. विवाहिता के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न और हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

laksar
थाना खानपुर क्षेत्र

लक्सर: थाना खानपुर क्षेत्र के भारूवाला गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा. विवाहिता के परिजनों ने उसके ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न और हत्या का आरोप लगाया है. विवाहिता के परिजनों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि मुज्जफरनगर जनपद के जानसठ थाना क्षेत्र के निठारी गांव निवासी वेदपाल की बेटी अंकिता की शादी साल 2017 में खानपुर थानाक्षेत्र के भारूवाला गांव निवासी सागर के साथ हुई थी. 23 फरवरी को संदिग्ध परिस्थितियों में अंकिता की मौत हो गई. परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी, जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम के लिए भेजा. अंकिता के पिता वेदपाल की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया कि शादी के बाद से ही उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे.
पढ़ें-उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग की परीक्षा में लगाई थी सेंध, गाजियाबाद से पकड़ा गया परीक्षा माफिया

कई बार उन्होंने उन्हें पैसे दिए, लेकिन वह उसे इसके बावजूद प्रताड़ित करते रहे. उन्होंने ससुराल पक्ष पर अंकिता की हत्या करने का आरोप लगाया है. खानपुर थाना प्रभारी संजीव थपलियाल ने बताया कि वेदपाल की तहरीर पर विवाहिता के पति आरोपित सागर, सास रामो देवी तथा उनके दो रिश्तेदार बिजेंद्र निवासी घोसीपुरा व मीता देवी निवासी भिश्तीपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details