उत्तराखंड

uttarakhand

स्नान करते समय गंगा में बहा युवक, जल पुलिस के रेस्क्यू का VIDEO देखिए

By

Published : Apr 18, 2023, 2:47 PM IST

Updated : Apr 18, 2023, 3:50 PM IST

हरिद्वार में गंगा स्नान करते समय लोग सुरक्षा का ध्यान नहीं रख रहे हैं. ऐसा ही मामला आज सामने आया. हर की पैड़ी पर स्नान करते समय युवक का पैर फिसल गया और वो बहने लगा. जल पुलिस ने युवक की जान बचा ली.

taking bath in Haridwar
हरिद्वार समाचार

गंगा में बह रहे युवक की बचाई जान

हरिद्वार:इन दिनों गर्मी बढ़ गई है. हरिद्वार में गंगा स्नान करके लोग गर्मी से राहत पाना चाहते हैं. यही कारण है कि हरिद्वार में गंगा घाटों पर स्नान के लिए लोगों की अच्छी-खासी संख्या आ रही है. लोग बढ़ती गर्मी से बचने के लिए गंगा में स्नान भी कर रहे हैं. बढ़ती गर्मी से बचने के लिए गंगा में नहाना आज एक युवक को भारी पड़ते-पड़ते बच गया.

स्नान करते समय गंगा में बहा युवक: दरअसल हर की पैड़ी पर स्नान कर रहे 26 वर्षीय अजय का अचानक पैर फिसल गया. देखते ही देखते वह गंगा में बहने लगा. थोड़ा बहने के बाद अजय पुल से लटकी जंजीरों में जाकर लटक गया. इस दौराने लोगो ने शोरगुल कर पुलिस को सूचना दे दी. तुरंत जल पुलिस ने अजय को बचाने के लिए ऑपरेशन चलाया. इस तरह अजय को सही सलामत बचा लिया गया है.

गंगा में बह रहे युवक को जल पुलिस ने बचाया: जानकारी देते हुए हरिद्वार कोतवाली की थाना प्रभारी भावना केंतुरा ने बताया कि हर की पैड़ी चौकी के पास जल पुलिस द्वारा अजय उम्र 26 वर्ष को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया है. भावना केंतुरा के अनुसार अजय हरिद्वार का ही स्थानीय निवासी है. वो गंगा में स्नान कर रहा था. अचानक पैर फिसलने के चलते युवक गंगा में बहने लगा जिसके बाद जल पुलिस की टीम ने हर की पैड़ी पर अपनी मौजूदगी का अहसास कराया. जल पुलिस की मुस्तैदी के कारण अजय नाम के युवक की जान बच गई.

हरिद्वार आने वाले यात्रियों से पुलिस की अपील:इसी के साथ भावना केंतुरा ने कहा कि हमारे द्वारा आने वाले सभी यात्रियों और स्थानीय लोगों से निवेदन करते हैं कि वह गंगा में सावधानीपूर्वक स्नान करें. गंगा घाटों पर लगी जंजीरों को पकड़कर ही गंगा में स्नान करें.
ये भी पढ़ें:डूबते पर्यटक के लिए 'देवदूत' बना राफ्टिंग गाइड, ऐसे बचाई जान

Last Updated : Apr 18, 2023, 3:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details