उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार: जंगल घूमने गए बच्चों ने खाई जहरीली पत्तियां, दो की मौत, दो की हालत गंभीर

By

Published : Dec 3, 2022, 10:42 PM IST

Updated : Dec 3, 2022, 10:58 PM IST

हरिद्वार के बुग्गावाला क्षेत्र में रहने वाले 4 बच्चे घूमते हुए जंगल में चले गए. जहां उन्होंने किसी जंगली पेड़ की जहरीली पत्तियों को खा लिया. जिससे बच्चों की हालत बिगड़ गई. परिजनों ने बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान 2 बच्चियों की मौत हो गई. जबकि दो बच्चों का हायर सेंटर रेफर किया गया है.

children died after eating wild poisonous leaves in Haridwar
बच्चों ने खाई जहरीली पत्तियां

हरिद्वार: बुग्गावाला क्षेत्र में 4 बच्चे जंगल घूमने गए थे. इस दौरान इन बच्चों ने जहरीली जंगली पत्तियां खा लिया. जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान दो बच्चियों की मौत हो गई. जबकि दो बच्चों की हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर किया गया है.

पुलिस ने बताया कि बुग्गावाला क्षेत्र के बुधवा शहीद गांव के समीप जंगल में दो गुर्जर परिवारों का डेरा है. इमरान और सद्दाम गुर्जर अपने परिवार के साथ डेरे में रहकर दूध बेचकर अपना पालन-पोषण करते हैं. शुक्रवार की शाम दोनों परिवारों के चार बजे बच्चे शीबू (6 वर्ष), साफिया (6 वर्ष), बशीर (5 वर्ष) और आशिफा (6 वर्ष) डेरे के पास घूमते हुए जंगल की तरफ चले गए. जहां उन्होंने किसी जंगली पेड़ की जहरीली पत्तियों का सेवन कर लिया.

जिससे बच्चों को उल्टी होने लगा और वे बेहोश हो गए. कुछ देर बाद परिजन बच्चों को ढूंढते हुए जंगल की तरफ पहुंचे तो उनकी हालत बिगड़ती देख बुग्गावाला ले जाकर एक प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया. बच्चों के दादा मोहम्मद हनीफ ने बताया कि इलाज के दौरान शीबू पुत्री सद्दाम की मौत हो गई. जबकि शनिवार की सुबह साफिया पुत्री इमरान की भी मौत हो गई. दोनों बच्चियों का अंतिम संस्कार कर दिया गया.
ये भी पढ़ें:मसूरी: रोड किनारे अतिक्रमण पर चला 'पीला पंजा', लोगों ने किया सड़क जाम, लगा लंबा जाम

जबकि बशीर और आशिफा की हालत बिगड़ने के चलते आ‌शिफ को देहरादून के एक प्राइवेट अस्पताल और बसीर को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है. जहां दोनों की हालत नाजुक बनाई गई है. एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि पुलिस को भी बच्चों की मौत की जानकारी शनिवार शाम जाकर मिली. जानकारी मिलने के बाद अब पुलिस मामले की जांच कर रही है. फिलहाल पता लगा है कि परिजनों ने दोनों बच्चों का अंतिम संस्कार भी कर दिया है. जबकि दो की हालत अभी गंभीर बनी हुई है, जिन्हें हायर सेंटर में भर्ती कराया गया है.

Last Updated : Dec 3, 2022, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details