उत्तराखंड

uttarakhand

मंगलौर डबल मर्डर केस: बैंक लूटने के प्लॉन में साथ नहीं दिया तो पार्टनर को मार डाला, गुस्से में की ट्राली चालक की हत्या, दोनों गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 14, 2023, 6:05 PM IST

Updated : Dec 14, 2023, 10:58 PM IST

Two accused arrested in double murder case in Roorkee, Mangalore Double Murder Case: हरिद्वार की मंगलौर कोतवाली पुलिस ने दो लोगों की हत्या करने वाले 2 नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई की जा रही है. दोनों आरोपी पहले भी जेल जा चुके हैं. पढ़ें दोहरे हत्याकांड की पूरी कहानी.

Etv Bharat
Etv Bharat

आरोपियों के कब्जे से दो तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद

रुड़की: हरिद्वार की मंगलौर कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल, मंगलौर पुलिस ने लंढोरा और बिझोली में हुए दो हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से दो तमंचे और जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. पकड़े गए आरोपी इसी माह 25 दिसंबर को बैंक लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, जिसके लिए आरोपियों ने ऑनलाइन सामान भी मंगवाया था. फिलहाल आरोपियों को न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई की जा रही है.

जंगल से मिला था साकिब का शव:बता दें कि साकिब (उम्र 25 वर्ष) निवासी मोहल्ला हसनाबाग लंढोरा 8 दिसंबर को लापता हो गया था. साकिब का शव आईटीआई कॉलेज के पास स्थित एक जंगल से बीते दिन बरामद हुआ था. साकिब के भाई मोहम्मद आलम ने मंगलौर पुलिस को तहरीर दी थी. जिसके बाद दो नामजद लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी हरिद्वार प्रमेंद्र डोबाल ने तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया. इसी क्रम में आज आसफ नगर से दोनों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों का नाम उज्ज्वल और आदेश है.

आरोपियों के कब्जे से दो तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद

लूट में साथ ना देने पर साकिब को आरोपियों ने उतारा मौत के घाट:पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने साकिब (मृतक व्यक्ति) के साथ मिलकर रुड़की सिविल लाइन स्थित एसबीआई बैंक को लूटने की योजना बनाई थी. बीती 25 नवंबर को बिझौली बाईपास पर नेत्रपाल की ट्रैक्टर ट्रली में रखे गन्ने से उनकी बाइक को टक्कर लग गई थी. जिसके बाद ट्रैक्टर ट्राली को साइड लगाकर आरोपियों ने नेत्रपाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी. आरोपियों ने साकिब को इसलिए मौत के घाट उतार दिया था, क्योंकि उसने उनके साथ बैंक लूटने में साथ देने से मना कर दिया था.
ये भी पढ़े:देहरादून ज्लैवरी शोरूम लूटकांड मामले में एक और मुख्य आरोपी प्रिंस बिहार से गिरफ्तार, तमंचे के साथ यूपी का गैंगस्टर भी अरेस्ट

जेल में हुई थी तीनों आरोपियों की मुलाकात:एसएसपी हरिद्वार प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि आरोपियों को डर था कि साकिब कहीं टैक्टर ट्राली वाली गोली की घटना और लूट संबंधित सूचना पुलिस को ना बता दें. इसके अलावा पुलिस ने बताया कि आरोपी उज्ज्वल हत्या के प्रयास और आदेश हत्या के मामले में जेल में बंद था. जेल में ही इन दोनों की मुलाकात कोतवाली मंगलौर से बलात्कार के मामले में आरोपी साकिब से हुई. जमानत पर छूटने पर तीनों ने सिविल लाइन रुड़की स्थित एसबीआई बैंक को लूटने की योजना बनाई थी.
ये भी पढ़े:उत्तराखंड STF का नशा तस्करों पर बड़ा एक्शन, 1 करोड़ की संपत्ति जब्त

Last Updated : Dec 14, 2023, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details