उत्तराखंड

uttarakhand

ट्रैवल एजेंटों ने केदारनाथ हेली बुकिंग में जताई गड़बड़ी की आशंका, जिला पर्यटन अधिकारी दिया ज्ञापन

By

Published : May 2, 2022, 5:54 PM IST

6 मई को केदारनाथ धाम के कपाट खुल रहे हैं, जिसके लिए हेलीकॉप्टर की बुकिंग शुरू हो चुकी है. पहले ही रविवार को 18 टिकटों की बुकिंग की गई है, लेकिन हरिद्वार के ट्रैवल व्यापारी मात्र 40 ही टिकट बुक कर पाए. इसीलिए उन्होंने टिकट बुकिंग में गड़बड़ी की आशंका जताई है और इस मामले को लेकर जिला पर्यटन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है.

Kedarnath Heli service booking
Kedarnath Heli service booking

हरिद्वार: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होते ही हेलीकॉप्टर सेवा की ऑनलाइन बुकिंग में गड़बड़ी के मामले सामने आने लगे है. इसी मामले को लेकर हरिद्वार के ट्रैवल कारोबारियों ने जिला पर्यटन कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और जिला पर्यटन अधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा. ट्रैवल कारोबारियों का आरोप है कि बीते रविवार से उत्तराखंड की चारधाम यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर की टिकट बुकिंग शुरू की गई.

रविवार को 12 मई तक के लिए एक दिन में 18 हजार टिकटों की बुकिंग की गई है. हरिद्वार में सैकड़ों पंजीकृत ट्रैवल कारोबारी सुबह 11 बजे से लेकर रात तक कंप्यूटर के आगे बैठे रहे, लेकिन टिकट बुकिंग की वेबसाइट बार-बार क्रैश होने के कारण हरिद्वार से मात्र 40 टिकट ही बुक हो सके. यदि आगे भी यहीं स्थिति रही तो उनका कारोबार करना मुश्किल हो जाएगा. कारोबारियों का आरोप है कि एक ही दिन में 18 हजार टिकट बुक हो जाना संशय पैदा करता है. इसलिए सरकार से उनकी मांग है कि एक दिन में इतने टिकट कहां चले गए, इसका जवाब दिया जाए.

पढ़ें: चारधाम यात्रा के लिए रवाना हुईं देव डोलियां, देखिए ये VIDEO

इसी को लेकर ट्रैवल कारोबारियों ने सोमवार को जिला पर्यटन कार्यालय के सामने हंगामा किया. वहीं, इस मामले में जिला पर्यटन अधिकारी सुरेश यादव का कहना है कि उन्हें व्यापारियों के ज्ञापन को आगे प्रेषित कर दिया है. इस मामले की जानकारी अधिकारियों को दे दी गई है. बात दें कि केदारनाथ धाम के कपाट 6 मई को खुलेंगे, जिसके लिए 1 मई से हेलीकॉप्टर की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है. पहले स्लाट में 12 मई तक 18 टिकटों की बुकिंग की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details