उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की में गन्ने के खेत में पुलिस का छापा, प्रतिबंधित पशु के मांस के साथ तीन गिरफ्तार, तीन फरार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 22, 2023, 8:07 AM IST

Three cattle smugglers arrested in roorkee रुड़की पुलिस ने प्रतिबंधित पशु का वध करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से कई किलो प्रतिबंधित मांस भी बरामद किया गया है. पकड़े गए आरोपियों के तीन फरार साथियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

Three cow smugglers arrested
रुड़की गौ तस्करी न्यूज

रुड़की: हरिद्वार के भगवानपुर थाना पुलिस ने गन्ने के खेत में प्रतिबंधित पशु का वध कर रहे तीन गौ तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. हालांकि उनके तीन अन्य साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए. पुलिस ने मौके से करीब 180 किलो प्रतिबंधित मांस और गौकशी में इस्तेमाल होने वाले उपकरण भी बरामद किए हैं. पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ उत्तराखंड गौवंश संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है. आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया गया है. पुलिस मौके से फरार हुए तीनों आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

प्रतिबंधित पशु का वध करने के आरोप में तीन गिरफ्तार: बता दें, भगवानपुर थाना पुलिस को गुरुवार को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि खेलपुर गांव के पास एक गन्ने के खेत में कुछ लोग प्रतिबंधित पशु का वध कर रहे हैं. इसके बाद पुलिस टीम ने मुखबिर द्वारा दी गई सूचना के आधार पर खेलपुर गांव के पास गन्ने के खेत में पहुंचकर छापेमारी की. मौके से तीन आरोपियों आलिम पुत्र खलील, नासीर पुत्र नाजिम, नासिर पुत्र ताहिर को गौकशी करते हुए दबोच लिया गया.

पुलिस की इस छापेमारी की भनक लगने से उनके तीन अन्य साथी मौके से फरार हो गए. गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी भगवानपुर थाना क्षेत्र के खेलपुर गांव के ही निवासी हैं. पुलिस को मौके से करीब 180 किलो प्रतिबंधित मांस और गौकशी में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद हुए हैं. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ उत्तराखंड गौवंश संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है. इसी के साथ पुलिस पकड़े गए आरोपियों के फरार हुए अन्य साथियों की तलाश में जुटी हुई है.
ये भी पढ़ें: वाहन में गौमांस होने की सूचना से मचा हंगामा, हरिद्वार पुलिस ने ऐसे खोला राज

ABOUT THE AUTHOR

...view details