उत्तराखंड

uttarakhand

कनखल की पॉश कॉलोनी में चोरों ने की सेंधमारी, नकदी और जेवर ले उड़े चोर

By

Published : Mar 18, 2023, 8:45 PM IST

Updated : Mar 18, 2023, 9:12 PM IST

कनखल की पॉश कॉलोनी में चोरी की घटना सामने आई है. यहां चोर एक घर से जेवर और नकदी लेकर फरार हो गये. पुलिस की टीम अब मकान के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में लगी है.

Etv Bharat
कनखल की पॉश कालोनी ने चोरों की सेंधमारी

हरिद्वार: धर्मनगरी में आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस के दावों के बावजूद चोर घरों में सेंधमारी करने में लगे हुए हैं. ताजा मामला कनखल थाना क्षेत्र की पॉश कॉलोनियों में शुमार विष्णु गार्डन से सामने आया है. जहां चोरों ने बंद पड़े मकान की खिड़की तोड़ तसल्ली से चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. मकान पिछले एक महीने से बंद पड़ा हुआ था. चोरी की वारदात से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.

कनखल थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भेल से सेवानिवृत्त हुए अधिकारी नरेश चंद शर्मा ने कनखल की सबसे पॉश कॉलोनी विष्णु गार्डन में कई साल पहले अपना मकान बनाया था, जहां वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहा करते थे. बीते साल उनकी पत्नी की मृत्यु हो गई थी, जबकि उनकी बेटियां नोएडा और देहरादून में रहती हैं. एक माह पूर्व नरेश नोएडा स्थित अपनी बेटी के घर गए हुए थे. अब उन्हें अपने रिश्तेदारों के पास विदेश जाना था. जिसके लिए उन्होंने शनिवार को अपने दामाद तरुण को शनिवार शाम अपना पासपोर्ट लेने अपने आवास पर भेजा. मकान का गेट खोलकर जैसे ही तरुण घर में घुसा तो हालात देखकर उसके होश उड़ गये.

पढ़ें-DGP अशोक कुमार का बदरीनाथ दौरा, तैयारियों का लिया जायजा, ITBP जवानों से की मुलाकात

रसोई से लेकर बेडरूम और ड्राइंग रूम तक सारा सामान बिखरा पड़ा था. अलमारियों के ताले और लॉकर टूटे हुए थे. चोरों ने ड्राइंग रूम की खिड़की में लगे लोहे के जाल को तोड़कर मकान के अंदर प्रवेश किया. चोर अलमारी में रखी नकदी के साथ लॉकर के अंदर रखे गहने भी लेकर फरार हो गए. इतना ही नहीं चोर किचन में गैस के बर्नर तक चुरा ले गये. तरुण ने तत्काल इसकी जानकारी नोएडा में बैठे अपने ससुर और कनखल थाना पुलिस को दी. जिसके बाद तत्काल कनखल थाना पुलिस मौके पर पहुंची. मकान मालिक भी नोएडा से हरिद्वार के लिए निकल गए हैं.

पढ़ें-Kedarnath snowfall: केदारनाथ धाम में लगातार हो रही बर्फबारी, पुनर्निर्माण कार्य हो रहे बाधित

कनखल थानाध्यक्ष नरेश राठौर ने बताया विष्णु गार्डन में रहने वाले एक सेवानिवृत्त भेल कर्मी के यहां चोरी का मामला सामने आया है. फिलहाल शिकायतकर्ता हरिद्वार नहीं पहुंचे हैं. उनके मकान में अलमारी आदि से सामान चोरी हुआ है. पीड़ित द्वारा जैसे ही इस मामले में तहरीर दी जाएगी चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा. फिलहाल, पुलिस की एक टीम को मकान के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने में लगा दिया है.

Last Updated : Mar 18, 2023, 9:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details