उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की में सड़क हादसा, रोडवेज बस और ईंट लदी ट्रैक्टर ट्रॉली टकराई, तीन लोग गंभीर घायल

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 5, 2023, 11:03 AM IST

Road accident in Roorkee हरिद्वार जिले के रुड़की में सड़क हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. कई लोगों को मामूली चोट आई है. हादसा तब हुआ जब रोडवेज की बस और ट्रैक्टर ट्रॉली आपस में टकरा गईं. दोनों वाहनों की टक्कर होते ही जोरदार आवाज आई, जिससे स्थानीय लोग तत्काल मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू कार्य किया.

roorkee accident news
रुड़की हादसा समाचार

रुड़की: हरिद्वार के रुड़की में रोडवेज बस और ईंटों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली की आमने-सामने भिड़ंत हो गई. हादसे में दो मजदूरों समेत ट्रैक्टर चालक गंभीर रूप से घायल हुआ है. सूचना पाकर पहुंची पुलिस और क्षेत्र वासियों ने सभी घायलों को 108 की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां पर उनका उपचार चल रहा है.

रुड़की में भीषण सड़क हादसा

रोडवेज और ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर: मंगलवार की सुबह उत्तराखंड रोडवेज हरिद्वार डिपो की बस दिल्ली से ऋषिकेश जा रही थी. इसी दौरान लंढौरा की तरफ से एक ईंटों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली रुड़की की तरफ आ रही थी. ट्रैक्टर ट्रॉली जैसे ही ढंडेरा में पहुंची तो सामने की तरफ से आ रही रोडवेज बस और ट्रैक्टर ट्रॉली की आमने-सामने जोरदार भिड़ंत हो गई. टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि उसकी आवाज दूर तक सुनाई दी.

सड़क हादसे के बाद मौके पर जमा भीड़

बस और ट्रैक्टर ट्रॉली की आमने सामने टक्कर: सुबह के समय गहरी नींद में सो रहे लोग टक्कर की आवाज और लोगों की चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे और घायलों को निकाल कर 108 की मदद से उपचार के लिए रुड़की के सिविल अस्पताल में भिजवाया गया. इस सड़क हादसे में ट्रैक्टर के परखच्चे उड़ गए. हादसे में ट्रैक्टर चालक और ट्रैक्टर पर सवार दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं. बताया गया है कि बस में सवार लोगों को भी हल्की चोटें आई हैं. वहीं हादसे में घायल ट्रैक्टर चालक और दोनों मजदूर नगला इमरती गांव के बताए गए हैं.

रुड़की हादसे में तीन लोग घायल: बताते चलें, हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर बना सोलानी नदी का पुल क्षतिग्रस्त होने के कारण ये मार्ग करीब तीन महीनों से बंद पड़ा हुआ है. उसी समय से पंजाब, दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश का पूरा ट्रैफिक रुड़की से लक्सर रोड से होते हुए नगला इमरती गांव से हरिद्वार बाईपास हाईवे से होते हुए हरिद्वार जा रहा है. इसी वजह से ढंडेरा में वाहनों की अत्यधिक संख्या और स्पीड होने के कारण आए दिन दुर्घटनाऐं हो रही हैं. तीन दिन पहले भी शिव मंदिर के पास एक अल्ट्रोज कार और एक्टिवा स्कूटर की टक्कर में एक्टिवा सवार व्यक्ति की दोनों टांगें फ्रैक्चर हो गई थी. उनका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया था. आज दुर्घटना स्थल पर जमा भीड़ ने रोडवेज बसों को इस मार्ग पर न चलाए जाने की मांग की है. क्षेत्र वासियों का कहना है कि जब से रोडवेज और प्राइवेट बसें इस रूट पर चली हैं, तभी से यहां पर दुर्घटनाएं बढ़ी हैं.
ये भी पढ़ें: रोडवेज बस और छोटा हाथी की जोरदार भिड़ंत, बस यात्रियों में मची चीख पुकार, एक घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details