उत्तराखंड

uttarakhand

Laksar Police Action: अवैध खनन से भरी 6 ट्रैक्टर ट्रॉली सीज, 20 लीटर कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार

By

Published : Mar 10, 2023, 4:08 PM IST

लक्सर में अवैध खनन में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही 6 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को सीज कर दिया है. इसके अलावा पुलिस ने प्रतापपुर गांव में छापेमारी कर कच्ची शराब की भट्ठी का भंडाफोड़ किया है. मौके पर पुलिस ने 20 लीटर कच्ची शराब के साथ तस्कर को अरेस्ट किया है.

Laksar illegal mining
अवैध खनन से भरे 6 ट्रैक्टर ट्रॉली सीज

लक्सरः हरिद्वार जिले के लक्सर में अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. पुलिस ने अवैध खनन में शामिल 6 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को सीज किया है. साथ ही एक खनन माफिया को भी अरेस्ट किया है. उधर, पुलिस ने एक आरोपी को 20 लीटर कच्ची शराब के साथ दबोचा है. इसके अलावा एक चोर चाकू के साथ पुलिस के चंगुल में आया है. पुलिस ने तीनों मामलों में आरोपियों को कोर्ट के सामने पेश किया और सलाखों के पीछे भेज दिया.

दरअसल, लक्सर में गंगा से सटे इलाकों में प्रतिबंधों के बावजूद भी धड़ल्ले से अवैध खनन को अंजाम दिया जा रहा है. माफिया बेखौफ दिन रात खनन कर रहे हैं, लेकिन पुलिस प्रशासन कार्रवाई की जहमत नहीं उठा पा रहा है, लेकिन अब लगातार शिकायतें मिलने पर पुलिस हरकत में आई है. इसी कड़ी में पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई करते हुए रंजीतपुर गांव के पास से अवैध खनन में शामिल ट्रैक्टर ट्रॉलियों को सीज किया है.

साथ ही रंजीतपुर गांव के पास से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम इकराम है. इकराम लक्सर कोतवाली क्षेत्र के खानपुर बरहमपुर गांव का रहने वाला है. वहीं, लक्सर के बीकमपुर और सुल्तानपुर चौकी पुलिस ने भी दो ट्रैक्टर ट्रॉलियों को अवैध खनन में पकड़ा है, लेकिन खनन माफिया पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए.
ये भी पढ़ेंःहोली के दिन तलवारबाजी करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, रंजिश निकालने के लिए तलाश रहा था मौका

चाकू के साथ चोर गिरफ्तारः सुल्तानपुर चौकी पुलिस ने चोरी करने की फिराक में घूम रहे एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम शोएब है, जो सुल्तानपुर कुन्हारी गांव का निवासी है. इससे पहले पुलिस को सूचना मिली थी कि एक आरोपी चोरी करने की फिराक में घूम रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी की और आरोपी शोएब को दबोच लिया. तलाशी लेने पर शोएब के पास से एक चाकू भी मिला.

प्रतापपुर गांव में लगाई थी शराब की भट्टी, एक तस्कर गिरफ्तारः हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह के आदेश पर पुलिस नशा कारोबारियों पर नकेल कस रही है. इसी कड़ी में रायसी पुलिस चौकी क्षेत्र के प्रतापपुर गांव में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी की और एक आरोपी को शराब भट्ठी के साथ रंगे हाथ दबोचा. आरोपी के पास से 20 लीटर कच्ची शराब भी बरामद हुई है. आरोपी ने अपना नाम जयचंद पुत्र सुखबीर गांव प्रतापपुर निवासी बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details