उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार फायरिंग केस: तीन दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, पीड़ित परिवार ने लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Aug 9, 2022, 8:23 AM IST

हरिद्वार बीजेपी नेता के घर फायरिंग मामले में अभी भी 15 आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. वहीं, पीड़ित परिवार ने पुलिस पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है. पीड़ित दीपक टंडन का कहना है कि उनके घर में भय का माहौल बना हुआ है.

Haridwar
हरिद्वार

हरिद्वार:भाजपा विधायक मदन कौशिक के मोहल्ले में बीते शनिवार दोपहर बीजेपी नेता व खादी ग्रामोद्योग के सदस्य दीपक टंडन के घर पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग के मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं. 15 आरोपियों में से अभी तक सिर्फ दो आरोपी ही सलाखों के पीछे भेजे जा सके हैं, बाकी सब फरार हैं. इस घटना से घबराए पीड़ित का आरोप है कि पुलिस इस मामले में लापरवाही बरत रही है.

भाजपा नेता दीपक टंडन का कहना है कि अभी तक इस मामले में ज्वालापुर पुलिस ने कुछ नहीं किया है, जो दो आरोपी गिरफ्तार हुए हैं, उनमें से एक आरोपी को हमने मौके पर ही पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था, जबकि दूसरे आरोपी को पुलिस ने पकड़ा है. उन्होंने कहा कि जब तक यह बाकी आरोपी नहीं पकड़े जाते, तब तक घर में भय का माहौल बना हुआ है. डर के मारे मेरे बच्चे ट्यूशन नहीं जा पा रहे हैं. 4 साल की बच्ची बोलती है कि मैं ट्यूशन या स्कूल जाऊंगी तो कोई मुझे गोली मार देगा.

हरिद्वार फायरिंग केस में तीन दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली.

दीपक टंडन का कहना है कि वो अपने घर में कमाने वाला अकेले आदमी हैं. कॉलोनी में कई लोग हाथ में रिवाल्वर लेकर फायरिंग कर रहे हैं, लाठी-डंडे लेकर डरा रहे हैं और अब तक पुलिस इन लोगों की गिरफ्तारी नहीं कर पाई है. पुलिस इस मामले में ढिलाई बरत रही है.

पीड़ित की पत्नी आयुषी टंडन ने भी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि तीन दिन बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं. इस घटना से न केवल हमारे घर में बल्कि पूरे मोहल्ले में दहशत का माहौल है, जब तक यह आरोपी पकड़े नहीं जाते. तब तक हम सुरक्षित नहीं है. एसएसपी ने आश्वासन दिया है कि सब पकड़े जाएंगे, लेकिन ज्वालापुर कोतवाली पुलिस आखिर क्या कर रही है?
पढ़ें-BJP नेता के घर फायरिंग मामला: 15 नामजद समेत अन्य के खिलाफ FIR दर्ज, धरकपड़ जारी

बता दें कि विधायक मदन कौशिक के दो करीबी गुटों के बीच पिछले कुछ दिनों से झगड़ा चल रहा था. एक गुट ने दूसरे गुट के एक युवक की सरेराह पिटाई कर दी थी, जिसका वीडियो अगले दिन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इस बात से गुस्साए मारपीट करने वाली युवकों ने एक भाजपा नेता की कार्यक्रम के दौरान जमकर पिटाई कर दी थी. आरोप है कि यह लोग लाठी-डंडों और पिस्टल लेकर उसके घर तक जा पहुंचे और वहां पर हवाई फायरिंग कर दी.

दिनदहाड़े हुए इस गोलीकांड से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया था, जिसके बाद एसएसपी के आदेश पर कोतवाली ज्वालापुर पुलिस ने 15 नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. हैरानी की बात यह है कि इस मामले में जहां एक आरोपी को लोगों ने मौके पर ही पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया था, तो वहीं एक आरोपी को जगजीतपुर चौकी पुलिस ने उसी दिन रात को गिरफ्तार कर ज्वालापुर पुलिस को सौंप दिया था. क्योंकि यह आरोपी जगजीतपुर चौकी क्षेत्र का ही रहने वाला था. लेकिन उसके बाद से एक भी आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया है, जिससे अब पीड़ित में आक्रोश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details