उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में महिला से मारपीट और एक्सटॉर्शन पड़ा महंगा, भिक्षावृत्ति करने वाली चार महिलाएं गिरफ्तार

By

Published : May 15, 2023, 4:09 PM IST

हरिद्वार के श्यामपुर थाना क्षेत्र में चार महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन महिलाओं पर आरोप है कि उन्होंने एक महिला को झोपड़ी में ले जाकर बुरी से पीट दिया. पूरा मामला भिक्षावृत्ति में मिले 50 हजार रुपए के बंटवारे से जुड़ा है. पीड़िता और आरोपी महिलाएं भिक्षावृत्ति का काम करती थीं.

Assault And Extortion with woman in Haridwar
भिक्षावृत्ति करने वाली चार महिलाएं गिरफ्तार

भिक्षावृत्ति करने वाली चार महिलाएं गिरफ्तार

हरिद्वारःश्यामपुर थाना क्षेत्र में एक महिला के साथ मारपीट और एक्सटॉर्शन का मामला सामने आया है. मामले में श्यामपुर पुलिस ने चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है. सभी महिलाओं के खिलाफ मारपीट और एक्सटॉर्शन संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक, चारों महिलाएं और पीड़ित महिला आपस में एक दूसरे को जानती थीं. ये महिलाएं हरिद्वार के हर की पैड़ी समेत आस पास के गंगा घाटों पर भिक्षावृत्ति का काम करती थीं. बताया जा रहा है कि भिक्षा में मिले 50 हजार रुपए के बंटवारे को लेकर महिलाओं का आपस में विवाद हुआ था. जिसको लेकर चारों महिलाओं ने पीड़ित महिला के साथ मारपीट कर डाली. जिसकी रिपोर्ट पीड़िता ने बीती रोज यानी 14 मई को श्यामपुर थाने में दर्ज करवाई.

पीड़िता महिला ने पुलिस को दी रिपोर्ट में कहा था कि वो आरोपी महिलाओं के साथ भिक्षावृत्ति का काम करती थी. आरोप लगाया कि इन महिलाओं ने झोपड़ी के अंदर ले जाकर उसके साथ अप्राकृतिक तरीके से मारपीट की. जिसे गंभीरता से लेते हुए श्यामपुर पुलिस ने चारों महिलाओं को शनि देव मंदिर चीला रोड से गिरफ्तार कर लिया.
ये भी पढ़ेंःपति की पिटाई से नाराज होकर घर से निकली दिल्ली की महिला, पुलिस ने किराया देकर वापस भेजा

ये रही मारपीट की वजहःआरोपी महिलाओं के मुताबिक, किसी दानदाता ने हर की पैड़ी क्षेत्र में कपड़े और 50 हजार रुपए गुप्त दान के तौर पर दिए थे. यह पैसा सभी में बंटना था, लेकिन सारे पैसे कनखल निवासी पीड़ित महिला समेटकर अपने घर शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश चली गई. जिस कारण उन्होंने गुस्से में आकर उसे सबक सिखाने की ठानी और उसके साथ मारपीट की.

क्या बोली पुलिस? हरिद्वार एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि एक महिला के साथ चार महिलाओं ने मारपीट की और पैसे की डिमांड की. जिसके बाद मारपीट और एक्सटॉर्शन की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी महिलाओं को जेल भेजा गया है.

उन्होंने बताया कि पैसे के लेनदेन को लेकर इन महिलाओं में आपस में विवाद हुआ था. जिसके बाद एक महिला के साथ बुरी तरह मारपीट की गई और पैसे की भी डिमांड की गई. जिसके एविडेंस भी हैं. वहीं, महिलाएं क्या करती हैं या इनका क्या आपराधिक इतिहास है? इसकी जानकारी निकाली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details