उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में आरोपी की गिरफ्तारी न होने से नाराज परिजनों ने लगाया जाम, पुलिस ने मांगा समय

By

Published : Nov 3, 2022, 7:53 PM IST

हरिद्वार में कोतवाली रानीपुर पुलिस के उस समय हाथ पांव फूल गए, जब लोगों ने भगत सिंह चौक पर सड़क जाम कर दिया और जमकर नारेबाजी की. दरअसल, बीती देर रात तेज रफ्तार बुलेट ने साइकिल सवार रमेश को टक्कर मार दी थी. जिसमें उसकी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि आरोपी की बुलेट तो थाने में है, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है. ऐसे में आरोपी की गिरफ्तारी न होने से नाराज परिजन सड़क पर उतर आए. वहीं, पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कल सुबह 10 बजे तक का समय मांगा है.

Haridwar Road Jam
हरिद्वार में जाम

हरिद्वारःकोतवाली रानीपुर क्षेत्र में सड़क हादसे में साइकिल सवार की मौत के मामले में को लेकर परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा. आरोपी की गिरफ्तारी न होने से गुस्साए परिजनों ने भगत सिंह चौक पर जाम लगाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जिसे देख पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए. वहीं, कोतवाली रानीपुर पुलिस ने आरोपी बुलेट चालक को गिरफ्तार करने के लिए सुबह 10 बजे तक का समय मांगा है.

दरअसल, बीती दो अक्टूबर रात को शिव मूर्ति चौक बीएचईएल सेक्टर वन के पास तेज गति से आ रहे एक बुलेट सवार ने सड़क किनारे जा रहे साइकिल सवार रमेश को पीछे से जोरदार टक्कर (Haridwar bike hit Cycle rider) मार दी थी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि रमेश दूर जाकर गिर गया. जिसमें वो गंभीर रूप से घायल गया. हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने रमेश को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया था, लेकिन डॉक्टरों की काफी कोशिश के बाद भी रमेश की जान नहीं बची. जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

हरिद्वार में जाम.

आज जब परिजन पोस्टमॉर्टम के बाद शव लेकर घर पर पहुंचे तो आसपास के लोगों का भी गुस्सा फूट पड़ा. सभी लोग परिजनों के साथ एकत्रित होकर भगत सिंह चौक पर पहुंचे और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोगों का आरोप था कि पुलिस ने जानबूझकर बुलेट चालक को मौके से भगाया है. उसकी बुलेट कोतवाली में ही खड़ी है, लेकिन पुलिस ने कल रात से अब तक उसकी गिरफ्तारी नहीं की है.
ये भी पढ़ेंःहरिद्वार में महिला को टक्कर और मारपीट मामले में बाइक सवार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लोगों के जाम के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई. मौके पर पहुंचे कोतवाली रानीपुर इंचार्ज रमेश तंवर के काफी समझाने के बाद नाराज लोग जाम खोलने के लिए तैयार हुए, हालांकि लोगों ने कोतवाली निरीक्षक को चेतावनी दी है कि यदि सुबह 10 बजे तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वो कोतवाली पर धरना देंगे. जिस पर कोतवाली इंचार्ज ने बताया कि पुलिस जल्द ही आरोपी बुलेट चालक को गिरफ्तार कर लेगी.

बेहद गरीब है रमेश का परिवारःस्थानीय पार्षद निशा नौटियाल ने कहा कि एक बुलेट चालक ने कॉलोनी में रहने वाले साइकिल सवार को बुरी तरह से कुचल दिया. वो अपनी पत्नी को लेने गया था. विवेक गरीब परिवार से है. उसका छोटा बच्चा 4 साल का है. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार भी नहीं कर पाई है. आरोपी की बुलेट पुलिस के पास है, लेकिन अभी तक आरोपी का कुछ अता पता नहीं है. उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार किया जाए. उन्होंने कहा कि महिला बहुत ही गरीब परिवार की है, वो कोर्ट कचहरी नहीं कर सकती. कम से कम उसे कुछ आर्थिक सहायता दी जाए, ताकि वो अपने घर का लालन-पालन कर सकें.

अंतिम संस्कार कराने से किया मनाःमृतक की बेटी मुस्कान का कहना है कि कल भी पुलिस वाले उनके पास आए थे, लेकिन उन्होंने अभी तक कुछ नहीं किया है. जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिलेगा, तब तक उनके पिता की बॉडी को अंतिम संस्कार के लिए नहीं ले जाया जाएगा. बच्ची का कहना था कि वे तीन भाई बहन हैं. अब उनके घर का खर्चा कैसे चलेगा? उनके पास कोर्ट कचहरी करने के लिए भी पैसा नहीं है. उसने कहा कि आरोपी का घर उनके नाम होना चाहिए, ताकि उनकी गुजर बसर हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details