उत्तराखंड

uttarakhand

Sugarcane Crushing Session: लक्सर शुगर मिल ने किसानों को 52.30 करोड़ का भुगतान किया

By

Published : Jan 17, 2023, 7:45 AM IST

लक्सर चीनी मिल ने चालू पेराई सत्र में 15 दिसंबर तक खरीद गए गन्ने का भुगतान पहले ही किसानों को कर दिया है. सोमवार को मिल प्रबंधन ने 16 से 31 दिसंबर तक के गन्ने का भुगतान 52.30 करोड़ कर दिया है. 52.30 करोड़ का चेक गन्ना समितियों को भेज दिया गया है.

Sugarcane Crushing Session
लक्सर चीनी मिल

लक्सर: रायबहादुर नारायण सिंह शुगर मिल ने किसानों का 52.30 करोड़ का गन्ना भुगतान कर दिया है. भुगतान होने पर किसानों के चेहरे पर खुशी झलक आई है. लक्सर शुगर मिल के महाप्रबंधक का किसानों ने आभार जताया है.

लक्सर शुगर मिल ने किया 52.30 करोड़ का भुगतान: बता दें कि लक्सर रायबहादुर नारायण सिंह शुगर मिल ने किसानों का 52.30 करोड़ के गन्ना भुगतान किया है. शुगर मिल ने 15 दिसंबर से 31 दिसंबर तक का 52.30 करोड़ का गन्ना भुगतान सहकारी गन्ना समितियों को भेज दिया है. अब तक गन्ना भुगतान में लक्सर शुगर मिल नंबर एक पोजीशन पर बनी हुई है. हालांकि राज्य सरकार की ओर से अभी तक गन्ने का मूल्य घोषित नहीं किया गया है.

किसानों को दिसंबर तक का गन्ना भुगतान हुआ: चीनी मिलों की ओर से गन्ने का अग्रिम भुगतान किया जा रहा है. 7 नवंबर 2022 को पेराई सत्र शुरू हुआ और 5 नवंबर से लक्सर शुगर मिल ने किसानों का गन्ना लेना शुरू कर दिया था. लक्सर रायबहादुर नारायण सिंह शुगर मिल ने सोमवार को चालू पेराई सत्र में चौथी बार गन्ना भुगतान कर किसानों को बड़ी राहत दी है. भुगतान होने से जहां किसानों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली वहीं किसानों ने लक्सर शुगर मिल महाप्रबंधक का आभार जताया.

चीनी मिल के महाप्रबंधक ने क्या कहा: शुगर मिल के महाप्रबंधक अजय खंडेलवाल ने बताया कि चीनी मिल की ओर से 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक का 52.30 करोड़ का गन्ना भुगतान सहकारी गन्ना समितियों को भेज दिया गया है. इससे किसानों को 31 दिसंबर तक आपूर्ति किए गए गन्ने का भुगतान मिल जाएगा. उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता है कि किसानों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े. किसानों का भुगतान सही समय पर हो सके, ताकि किसानों को राहत मिल सके और वो खुशहाली जिंदगी जी सकें.
ये भी पढ़ें: लक्सर शुगर मिल ने किया गन्ना किसानों का भुगतान, समितियों को दिये ₹22.54 करोड़

मिल के महाप्रबंधक अजय खंडेलवाल ने किसानों से अपील की है कि पर्ची का मैसेज मिलने के उपरांत ही गन्ने की कटाई करें. चीनी मिल को साफ, सुथरा, ताजा एवं गोला पाती जड़ रहित गन्ने की ही आपूर्ति करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details