उत्तराखंड

uttarakhand

मौनी अमावस्याः श्रद्धालुओं की भीड़ को कैसे नियंत्रित कर रही पुलिस, कुंभ मेला आईजी से खास बातचीत

By

Published : Feb 11, 2021, 11:30 AM IST

Updated : Feb 11, 2021, 11:55 AM IST

मौनी अमावस्या पर हरकी पैड़ी का मुआयना करते हुए कुंभ आईजी संजय गुंज्याल ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया और ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

sanjay-gunjyal
sanjay-gunjyal

हरिद्वारः आज मौनी अमावस्या के मौके हरिद्वार हरकी पैड़ी पर स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. मौनी अमावस्या पर आज सुबह तड़के साढ़े पांच बजे से ही हरकी पैड़ी समेत तमाम घाटों पर स्नान करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचना शुरू हुए. इस दौरान हरकी पैड़ी का मुआयना करते हुए कुंभ आईजी संजय गुंज्याल ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया और ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

कुंभ मेला आईजी से खास बातचीत

कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने ईटीवी भारत से कहा कि मौनी अमावस्या का स्नान अब तक सकुशल चल रहा है. यहां अब तक तकरीबन डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई है. साथ ही संजय गुंज्याल ने बताया कि कुंभ मेला पुलिस इन स्थानों को ट्रायल के रूप में ले रही है. उनका कहना है कि आने वाले समय में जो कुंभ के शाही स्नान होंगे, उनमें श्रद्धालुओं की संख्या इससे काफी अधिक होगी. इसलिए सभी पुलिसकर्मियों को होने वाले शाही स्नान से पहले तैयार किया जा रहा है.

पढ़ेंः मौनी अमावस्या: धर्मनगरी में श्रद्धालु लगा रहे आस्था की डुबकी, कोविड नेगेटिव रिपोर्ट की बाध्यता खत्म

उन्होंने कहा कि पुलिस टीम को अलग-अलग तरह के टास्क दिए जा रहे हैं, जिससे वह भीड़ को नियंत्रित कर सकें और आने वाले समय में इन स्थानों में पाई गई अनियमितताओं को दूर भी किया जाए. संजय गुंज्याल ने बताया कि बुधवार रात चमोली आपदा से निकले जल सैलाब का जल हरिद्वार में छोड़ा गया है. जिसके बाद हरकी पैड़ी क्षेत्र का जलस्तर काफी कम रखा गया है.

Last Updated : Feb 11, 2021, 11:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details