उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, मेला क्षेत्र और रोड़ी बेलवाला में अवैध निर्माण ध्वस्त

By

Published : Mar 25, 2023, 3:06 PM IST

Updated : Mar 25, 2023, 3:14 PM IST

हरिद्वार को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए नगर निगम लगातार अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. इसी कड़ी में आज निगम प्रशासन और पुलिस टीम की मौजूदगी में मेला क्षेत्र स्थित रोड़ी बेलवाला में अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया जा रहा है.

Etv Bharat
हरिद्वार में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

हरिद्वार में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

हरिद्वार: धर्मनगरी को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद इन दिनों बड़ी तेजी से चल रही है. इसी के तहत हरिद्वार में तमाम अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन सख्ती से बुलडोजर चल रहा है. आज (शनिवार) भी एक बार फिर नगर निगम के एमएनए दयानंद सरस्वती के नेतृत्व में मेला क्षेत्र के रोड़ी बेलवाला में स्थित एक बड़े इलाके पर किए गए अतिक्रमण पर प्रशासन के पीला पंजा चलाया. अतिक्रमण के खिलाफ यह कार्रवाई आगे भी हरिद्वार के अलग-अलग इलाकों में की जाएगी

नगर निगम पर हरिद्वार को सुंदर बनाने की जिम्मेदारी है. इसी के तहत हरिद्वार नगर निगम शहर की सूरत संवारने में लग गया है. चाहे मेला क्षेत्र हो या फिर निगम क्षेत्र, हर जगह किए गए अतिक्रमण को नगर निगम पूर्व में चिन्हित कर चुका है. चिन्हित किए गए तमाम अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम अपनी कार्रवाई को अंजाम दे रहा है. आज सुबह रोड़ी बेलवाला इलाके में नगर निगम प्रशासन ने अपना पीला पंजा उतार दिया. इस इलाके में नगर निगम पूर्व में कई बार नोटिस जारी की लोगों से अतिक्रमण हटाने की अपील कर चुका है.
ये भी पढ़ें:रेल टनल प्रभावितों व रेलवे अधिकारियों के बीच बढ़ रहा गतिरोध, गढ़वाल कमिश्नर ने दिए ये निर्देश

इसके बावजूद लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाए. जिसको लेकर आज नगर निगम ने प्रशासन और पुलिस टीम के साथ अतिक्रमण को ध्वस्त करने का काम शुरू किया. अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान वहां पर रहने वाले लोगों ने इस अभियान का विरोध भी किया, लेकिन निगम की सख्ती के चलते किसी की एक न चली. इस दौरान कुछ स्थानीय नेताओं ने भी पुलिस प्रशासन और नगर निगम का विरोध किया, लेकिन अतिक्रमण लगातार हटाया जा रहा है.

मुख्य नगर अधिकारी दयानंद सरस्वती ने बताया रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में पूर्व में भी अतिक्रमण हटाया गया था, इसके बावजूद काफी संख्या में ऐसे अतिक्रमण थे, जो नहीं हटे थे. जिनके खिलाफ शनिवार को अभियान चलाया गया. अभियान का यह क्रम आने वाले दिनों में भी लगातार जारी रहेगा.

Last Updated : Mar 25, 2023, 3:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details