उत्तराखंड

uttarakhand

BJP ने विजय संकल्प यात्रा में लिया स्कूली बच्चों का सहारा, खड़े हुए सवाल तो मदन कौशिक मुकरे

By

Published : Dec 21, 2021, 6:09 PM IST

Updated : Dec 21, 2021, 8:17 PM IST

मंगलौर में भाजपा की जनसभा में कक्षा रुकवाकर कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के बैनर पोस्टर लेकर छात्र-छात्राओं को सभा में खड़ा कर दिया. वहीं, बच्चों के रैली में शामिल होने के बावजूद मदन कौशिक मुकरते नजर आए. वहीं, हरीश रावत ने पूरे मामले को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है.

harish-rawat-raised-questions
भाजपा की जनसभा में स्कूली दिखें छात्र

रुड़की: 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर हर राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने के लिए जनसभाएं और रैली का आयोजन कर रहा है. इसी कड़ी में बीते सोमवार को भाजपा विजय संकल्प यात्रा निकाली गई. इस दौरान जनसभा में स्कूली बच्चों को देखा गया, जिनके हाथों में बीजेपी के पोस्टर भी दिखें. जिसको लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत ने बीजेपी पर निशाना साधा है. वहीं, बच्चों की मौजूदगी होने के बावजूद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक इस बात से मुकरते नजर आए.

विजय संकल्प यात्रा में स्कूली बच्चों का सहारा.

सोमवार को बीजेपी की हरिद्वार से शुरू होकर विजय संकल्प यात्रा मंगलौर पहुंची. जैसे ही यात्रा मंगलौर के गुरुकुल नारसन पहुंची तो जनसभा को संबोधित किया गया. जिस विद्यालय के प्रांगण में यह जनसभा की गई, उस समय विद्यालय में छात्र-छात्राएं कक्षा में पढ़ाई कर रहे थे, लेकिन भाजपा नेताओं ने छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बंद करवाकर सभी को जनसभा में भाजपा के बैनर पोस्टर लेकर खड़ा कर दिया.

ये भी पढ़ें:रुद्रपुर जवाहर नवोदय विद्यालय के 4 छात्र कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग सैंपलिंग में जुटा

जहां एक तरफ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक जनसभा में वोटरों को लुभाने में लगे थे. वहीं, जनसभा में भीड़ जुटाने के लिए स्कूली बच्चों को खड़ा करने काम भाजपा कार्यकर्ता कर रहे थे. इस चक्कर में भाजपा नेता बच्चों को स्कूली यूनिफॉर्म में ही उठाकर रैली में ले आए.

जब इस संबंध में मदन कौशिक से पूछा गया तो उन्होंने गुस्से में जवाब दिया कि यहां कोई भी स्कूल का बच्चा नहीं है, अगर है तो आप हमें दिखाएं. वहीं, इस मामले में पूर्व सीएम हरीश रावत ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा किसी भी राजनीतिक पार्टी को भीड़ इकट्ठा करने के लिए स्कूली बच्चों का सहारा नहीं लेना चाहिए, अगर कोई पार्टी स्कूली बच्चों का राजनीतिक कार्यक्रम में सहारा लेती है तो वह बहुत ही निंदनीय है.

Last Updated : Dec 21, 2021, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details