उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार पुलिस ने चलाया डेंगू के खिलाफ अभियान

By

Published : Oct 5, 2020, 10:59 PM IST

कोरोना के साथ-साथ डेंगू के प्रकोप का सीजन भी शुरू हो गया है. जिसे देखते हुए हरिद्वार पुलिस ने जिले में कई जगह डेंगू के खिलाफ अभियान चलाया.

haridwar-police
हरिद्वार पुलिस ने चलाया डेंगू के खिलाफ अभियान

हरिद्वार: जिलाधिकारी सी. रविशंकर के निर्देशों का पालन करते हुए डेंगू के विरुद्ध पुलिस ने अभियान चलाया. अभियान से जुड़े लोगों को डेंगू के लार्वा के स्रोत और डेंगू के लार्वा को नष्ट करने, आवश्यक रसायन और कीट नाशक के बारे में जानकारी दी.

एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय के नेतृत्व में जनपद हरिद्वार के सभी समस्त आवासीय क्षेत्रों और क्षेत्रों में रखे गए फ्रिज, कूलर, गमलों, ट्यूब-टायर और अनावश्यक वस्तुओं पर छिड़काव का अभियान चलाया गया. साथ ही कई स्थानों पर लार्वा नष्ट किया गया. इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक नगर, हरिद्वार के समस्त कार्मिकों की विशेष भूमिका रही.

ये भी पढ़ेंःदेहरादून: महिला अपराध के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, मौन सत्याग्रह कर जताया विरोध

इस कार्यक्रम के तहत विभिन्न स्थानों में छिड़काव, लार्वा नष्ट करना और प्रचार प्रसार का काम किया गया. इन स्थानों पर छिड़काव और लार्वा नष्ट करने की सघन कार्रवाई की गई. इनमें से प्रमुख स्थान फायर स्टेशन, मायापुर, हरिद्वार, सोहालपुर, बहादराबाद, धनदेरी, थाना कनखल, थाना-झबरेड़ा, थाना-कलियर, चैकी, इमलीखेड़ा एवं धनौरी, कोतवाली सिविल लाइन रुड़की रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details