उत्तराखंड

uttarakhand

Illegal Liquor Base Raid: लक्सर में ड्रोन ने खोली अवैध शराब के अड्डे की पोल, 10 हजार लीटर लहन की नष्ट

By

Published : Jan 17, 2023, 2:06 PM IST

Updated : Jan 17, 2023, 2:30 PM IST

उत्तराखंड सरकार राज्य को 2025 तक ड्रग्स फ्री स्टेट बनाना चाहती है. लेकिन अवैध शराब के कारोबारी सरकार की मंशा पर पानी फेरने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. हरिद्वार के लक्सर में अवैध शराब बनाने के बड़े अड्डे का ड्रोन के द्वारा खुलासा हुआ तो पुलिस वाले भी हैरान रह गए. पुलिस ने अवैध शराब बनाने के उपकरणों समेत कच्ची शराब बनाने में प्रयोग आने वाली हजारों लीटर लहन नष्ट की है.

Haridwar Liquor News
हरिद्वार शराब न्यूज

Illegal Liquor Base Raid

लक्सर:कोतवाली पुलिस ने अवैध शराब का काला कारोबार करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने ड्रोन कैमरे की मदद से डेरा कलाल के जंगलों से झाड़ियों और गड्ढों में छिपाकर रखी गयी 10,000 लीटर कच्ची लहन बरामद की है. इसके साथ ही पुलिस ने दो शराब तस्करों के खिलाफ भी गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है.

ड्रोन की मदद से छापेमारी: ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 को साकार करने के लिए लगातार पुलिस टीमें अवैध शराब के काले कारोबार की रोकथाम में जुटी हैं. इसी क्रम में पुलिस को सूचना मिली कि डेरा कलाल के जंगलों में भारी मात्रा में कच्ची शराब बनाने का कारोबार चल रहा है. लक्सर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जंगलों में ड्रोन की मदद से छापेमारी की.

10 हजार लीटर लहन नष्ट की: ड्रोन कैमरे की मदद से पूरे जंगल को खंगाला गया. इस दौरान झाड़ियों और गड्ढों में छिपाकर रखी गयी लहन को देखकर पुलिसकर्मी हैरान रह गए. पुलिस को 10,000 लीटर कच्ची लहन बरामद हुई. पुलिस ने बरामद लहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया.
ये भी पढ़ें: ऋषिकेश में शराब तस्करी के खिलाफ महिलाओं का हंगामा, नशेड़ी की बीच सड़क पर नौटंकी

एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. डेरा कलाल के जंगलों में छुपा कर रखी गयी लहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है. आरोपियों की जानकारी जुटाई जा रही है. एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि अवैध शराब का काला कारोबार करने वाले दो आरोपियों पर भी लक्सर पुलिस ने गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है. एसपी देहात ने साफ तौर पर कहा कि अवैध शराब का काला कारोबार करने वाले लोगों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा. हरिद्वार पुलिस शराब माफिया और अवैध शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ आगे भी इसी तरह की कार्रवाई जारी रहेगी.

Last Updated : Jan 17, 2023, 2:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details