उत्तराखंड

uttarakhand

प्रेम प्रसंग के चलते युवती की हत्या, शव को गंगा क्षेत्र में फेंका

By

Published : Aug 13, 2022, 7:04 PM IST

भिक्कमपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक मोनू कुमार का गांव की अपनी बिरादरी की एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था. वहीं, युवती के परिजनों को यह बात रास नहीं आई और परिजनों ने युवती की हत्या कर दी.

लक्सर लेटेस्ट न्यूज
Honor killing

लक्सर:क्षेत्र में ऑनर किलिंग (Honor killing) का मामला सामने आया है. गांव के ही युवक के साथ प्रेम प्रसंग के चलते नाबालिग युवती की हत्या कर परिजनों ने शव को गंगा क्षेत्र में फेंक दिया. ऐसे में तहरीर के आधार पर पुलिस ने मृतका के पिता व भाई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. तीन दिन पूर्व प्रेमी युवक ने लक्सर कोतवाली में युवती की गुमशुदगी दर्ज कराई थी.

लक्सर कोतवाली की भिक्कमपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक मोनू कुमार का गांव की अपनी बिरादरी की ही एक नाबालिग युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. जिसकी जानकारी युवती के परिजनों को हुई तो उन्होंने इस पर कड़ा एतराज जताया लेकिन युवती नहीं मानी. जिसके चलते पांच दिन पूर्व युवती संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई.

पढ़ें-उत्तराखंड में पीसीएस अफसरों के तबादले, शालिनी नेगी UKSSSC एग्जाम कंट्रोलर नियुक्त

उधर, युवती का कोई सुराग न लगने पर उसके प्रेमी मोनू ने सात अगस्त को लक्सर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि उसका गांव की ही 17 वर्षीय युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है, जिसके बालिग होने पर वह दोनों शादी करना चाहते हैं लेकिन दो दिन से युवती संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई है.

वहीं, प्रेमी युवक ने उसके साथ किसी अनहोनी की आशंका जताई थी. गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस युवती की तलाश में जुटी थी, कि शनिवार को गांव से कुछ दूरी पर होकर बह रही गंगा नदी के किनारे कट्टे में बंधा एक शव पड़ा होने की जानकारी पुलिस को मिली. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जानकारी की तो कट्टे में बंधा शव लापता नाबालिग युवती का निकला.

पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, तथा गुमशुदगी के मामले को हत्या के मामले में तरमीम करते हुए मृतक युवती के पिता मदन व भाई रवि के खिलाफ हत्या एवं साक्ष्य छुपाने का मामला दर्ज कर लिया है. एसएसआई अंकुर शर्मा ने बताया कि मामला ऑनर किलिंग का है. मृतका के पिता व भाई घर से फरार हैं. उनकी तलाश की जा रही है, जिन्हें शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details