उत्तराखंड

uttarakhand

गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडे की माता का अस्थि विसर्जन, हरिद्वार के VIP घाट में पूरा हुआ कर्मकांड

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 15, 2023, 4:08 PM IST

Garhwal Commissioner Vinay Shankar Pandey ने हरिद्वार के वीआईपी घाट पर अपनी माता की अस्थियां गंगा में विसर्जित की. तीर्थ पुरोहित पंडित शैलेश मोहन ने तमाम कर्मकांड विधि विधान के साथ पूरे कराए. इस मौके हरिद्वार डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल, नवनियुक्त एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.

Vinay Shankar Pandey immersed his mother ashes
Etv Bharat

हरिद्वारःगढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडे की माता अमरावती देवी की अस्थियों का विसर्जन वीआईपी घाट पर हो गया है. कमिश्नर विनय शंकर पांडे ने हर की पैड़ी स्थित वीआईपी घाट पर पूरे विधि विधान के साथ अपनी मां की अस्थियों को गंगा में प्रवाहित किया. साथ ही पूरे कर्मकांड भी किए. अस्थि विसर्जन के मौके पर उनके साथ कई आला अधिकारी समेत परिजन शामिल हुए.

गंगा में अस्थि विसर्जन करते कमिश्नर विनय शंकर पांडे

गौर हो कि बीती 10 सितंबर को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडे की माता अमरावती देवी का 89 वर्ष की उम्र में देहांत हो गया था. आज गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडे मां की अस्थियों को लेकर हरिद्वार पहुंचे. उन्होंने वीआईपी घाट पर पूरे विधि विधान के साथ अपनी मां अमरावती देवी की अस्थियां गंगा में प्रवाहित की.
ये भी पढ़ेंःमोक्ष प्राप्ति का इंतजार खत्म! हरिद्वार में गंगा पाकिस्तानी हिंदुओं के लिए बनेंगी 'तारणहार'

कमिश्नर विनय शंकर पांडे की माता अमरावती देवी पांडे का अस्थि विसर्जन तीर्थ पुरोहित पंडित शैलेश मोहन ने कराया. उन्होंने ही तमाम कर्मकांड संपन्न कराए. इस मौके पर उनके साथ उनकी पत्नी और पुत्र भी मौजूद रहे. जबकि, हरिद्वार के जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, नवनियुक्त एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल समेत कई आला अधिकारी भी मौके पर नजर आए.

जानकारी के मुताबिक, विनय शंकर पांडे का अपनी मां के साथ काफी लगाव था. इतना ही नहीं विनय शंकर पांडे को हिंदी की शिक्षा भी उनकी माता अमरावती देवी ने दी थी. अमरावती देवी का काफी समय से स्वास्थ्य खराब चल रहा है. जिनका बीती 10 सितंबर को निधन हो गया. उन्होंने प्रयागराज में अंतिम सांस ली. जिसके बाद आज विनय शंकर पांडे उनकी अस्थियों को लेकर हरिद्वार पहुंचे. जहां उन्होंने अपनी मां अमरावती देवी का अस्थि गंगा में प्रवाहित की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details