उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की: आखिरकार पिंजरे में कैद हुआ गुलदार, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

By

Published : Feb 20, 2022, 6:44 PM IST

रुड़की के जसवावाला गांव में 20 दिन बाद आखिरकार गुलदार वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गया है. वन विभाग ने गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरे में एक मुर्गी को चारे के तौर पर बंद किया था.

roorkee
रुड़की

रुडकी:पिरान कलियर थाना क्षेत्र के जसवावाला गांव में गुलदार की दहशत खत्म हो गई है. रविवार को गुलदार वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गया. ग्रामीणों ने जब गुलदार पिंजरे में कैद देखा तो वन विभाग को सूचना दी. सूचना पर मौके पर पहंची वन विभाग की टीम गुलदार को पिंजरे सहित लेकर चिड़ियापुर के जंगल में ले गई. इस गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग ने करीब 20 दिन पहले गांव में पिंजरा लगाया था लेकिन गुलदार हाथ नहीं आ रहा था, जिस कारण ग्रामीणों में दहशत थी.

बता दें, कलियर के जसवावाला गांव में गुलदार की चहलकदमी के बाद पिछले एक महीने से ग्रामीणों में दहशत थी. गुलदार की दहशत के कारण बहुत से ग्रामीण अपने खेतों में काम करने के लिए भी नहीं जा पा रहे थे, जिसके बाद ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की गुहार लगाईं थी. वन विभाग की टीम ने करीब 20 दिन पहले गुलदार को पकड़ने के लिए गांव में पिंजरा लगाया था लेकिन गुलदार हाथ नहीं आ रहा था.

पिंजरे में कैद हुआ गुलदार.

पढे़ं- पिथौरागढ़ के सीमांत गांवों में ट्रॉली पर झूलती जिंदगियां, कब सुध लेगी सरकार?

काम आई वन विभाग की तरकीब:वन विभाग की टीम ने गुलदार को लालच देने के लिए पिंजरे में एक मुर्गी बंद कर रखी थी, जिसके लालच में आकर गुलदार आज पिंजरे में फंस गया. सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम गुलदार को अपने साथ ले गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details