उत्तराखंड

uttarakhand

रक्षाबंधन के दिन मिठाइयों की दुकानों पर खाद्य विभाग की छापेमारी, सैंपल लेकर भेजे गए लैब

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 31, 2023, 3:44 PM IST

Updated : Aug 31, 2023, 4:22 PM IST

sweets Sampled in Laksar लक्सर में खाद्य विभाग ने मिठाईयों की दुकानों में छापेमारी करके सैंपल लिए हैं. जिससे कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. वहीं, खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिलीप जैन का कहना है कि त्योहारों में खाद्य सामग्रियों की जांच लगातार जारी रहेगी. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

रक्षाबंधन के दिन मिठाइयों की दुकानों पर खाद्य विभाग की छापेमारी

लक्सर : भाई बहन के प्रेम का प्रतीक मानें जाने वाले रक्षाबंधन पर्व को लेकर खाद्य विभाग सतर्क हो गया है. मिलावट खोरी पर रोक लगाने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत आज खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिलीप जैन की अगुवाई में लक्सर और सुल्तानपुर क्षेत्र में खाद्य सामग्रियों की दुकानों खा सतौर पर मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की गई.

मिठाईयों के नमूने लेकर रुद्रपुर प्रयोगशाला भेजे:खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिलीप जैन ने बताया कि लक्सर में बालावाली तिराहे पर स्थित आजाद स्वीट्स पर टीम ने छापेमारी करके मिठाइयों के नमूने लिए हैं. साथ ही दो अन्य मिठाई की दुकानों से नमूने लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि जो नमूने नगर क्षेत्र से लिए हैं, उन्हें विभाग द्वारा रुद्रपुर प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजे जा रहे हैं. रिपोर्ट आने के बाद विधिवत कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़े:रक्षाबंधन पर भाई बहनों को हरिद्वार पुलिस का तोहफा, लौटाए खोए हुए 366 मोबाइल फोन

खाद्य विभाग ने लोगों को किया सचेत:बता दें कि त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है. ऐसे में खाने-पीने की चीजों में मिलावट खोरी का कारोबार भी शुरू हो जाता है, ताकि अच्छा मुनाफा कमाया जा सके. ऐसे में खाद्य विभाग सतर्क हो गया है और जगह-जगह छापेमारी कर खाद्य सामग्रियों के सैंपल इकट्ठा कर रहा है. साथ-साथ लोगों को सचेत किया जा रहा है की साफ और अच्छी दुकानों से खाने-पीने की चीजों की खरीदारी करें.

ये भी पढ़े:टिहरी में रक्षाबंधन पर बहनों को झेलनी पड़ी फजीहत, घंटों इंतजार के बाद भी नहीं आई रोडवेज की बस

Last Updated : Aug 31, 2023, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details