उत्तराखंड

uttarakhand

Haridwar Illegal Wine Business: कच्ची शराब के अड्डे पर आबकारी विभाग का छापा, हाथ नहीं चढ़े शराब तस्कर

By

Published : Feb 9, 2023, 1:47 PM IST

हरिद्वार में आबकारी विभाग अवैध शराब के अड्डों पर छापा मारता है. कुछ दिन बाद फिर से अवैध शराब के अड्डे पनप जाते हैं. इस बार फिर विभाग ने ऐसे ही अवैध शराब के अड्डे पर रेड डाली है. सैकड़ों लीटर कच्ची लहन नष्ट की गई है. लेकिन हर बार की तरह इस बार भी अवैध शराब के धंधेबाज आबकारी विभाग के हाथ नहीं लगे.

Haridwar Illegal Wine
हरिद्वार अवैध शराब

हरिद्वार:कच्ची शराब के खिलाफ हरिद्वार आबकारी विभाग चाहे लाख दावे कर ले लेकिन बावजूद इसके कच्ची शराब पर रोक लगाने में विभाग फेल होता नजर आ रहा है. हरिद्वार के पथरी थाना क्षेत्र के दिनारपुर के पास काफी समय से लगातार कच्ची शराब का जखीरा आबकारी विभाग को मिल रहा है. कार्रवाई के बाद भी ये सिलसिला रुक नहीं रहा.

आलम यह होता है कि कच्ची शराब का जखीरा तो आबकारी विभाग को मिल जाता है लेकिन कोई भी गिरफ्तारी आबकारी विभाग द्वारा नहीं की जाती. एक बार फिर हरिद्वार में कच्ची शराब के खिलाफ आबकारी विभाग का अभियान जारी है. आबकारी विभाग की टीम ने पथरी क्षेत्र के गांव दिलावरपुर में कच्ची शराब की भट्टियां नष्ट करते हुए कच्ची शराब बरामद की है. हर बार की तरह इस बार भी कोई गिरफ्तारी आबकारी विभाग द्वारा नहीं की गई. मौके से पहले ही शराब तस्कर फरार हो गए. पथरी शराब कांड के बाद आबकारी विभाग लगातार कच्ची शराब के खिलाफ कार्रवाई में जुटा हुआ है.

जिला आबकारी अधिकारी प्रभाशंकर मिश्रा ने बताया कि हरिद्वार में कच्ची शराब के खिलाफ आबकारी विभाग का अभियान जारी है. आबकारी निरीक्षक संजय रावत की अगुवाई में टीम ने गांव दिनारपुर में छापा मारा. मौके से शराब तस्कर भाग निकले. भट्टियां नष्ट कर दी गई हैं. उन्होंने बताया कि मौके पर मिली 600 लीटर लहन को भी नष्ट कर दिया गया है. बनाई गई कई लीटर शराब बरामद कर ली गई है.
ये भी पढ़ें: हरिद्वार: आबकारी विभाग ने 5 स्थानों पर मारा छापा, 2250 लीटर लहन किया नष्ट

वहीं आबकारी विभाग की लगातार कार्रवाई के बारे में बताते हुए प्रभा शंकर मिश्रा ने कहा कि हमारे द्वारा क्षेत्र में भ्रमण कर कार्रवाई की जाती है. हमने पिछले दिनों कई तस्करों पर कच्ची शराब से संबंधित मुकदमे भी किए हैं. हमारा प्रयास है कि कच्ची शराब पर रोक लगाई जाए. आने वाले समय में हमारी कोशिश है कि कच्ची शराब से जुड़े जो नाम बार-बार रिपीट होते हैं, उन पर गुंडा एक्ट या गैंगस्टर भी लगवाएं. ताकि वह कच्ची शराब से संबंधित कोई भी गतिविधि ना कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details