उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार: कच्ची शराब को लेकर आबकारी विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, एक हजार लीटर लहन  किया नष्ट

By

Published : Jan 1, 2023, 7:24 AM IST

Updated : Jan 1, 2023, 10:10 AM IST

हरिद्वार में कच्ची शराब ब्रिक्री पर लगाम नहीं लग पा रही है. आए दिन पुलिस कच्ची शराब वालों के खिलाफ एक्शन ले रही है. शनिवार को भी आबकारी विभाग की टीम ने शहरी और ग्रामीण इलाकों में छापेमारी की. इस दौरान आबकारी टीम ने कच्ची शराब की कई भट्टियां और लहन नष्ट किया.

Haridwar
Haridwar

हरिद्वार:आबकारी विभाग की टीम ने हरिद्वार जनपद में शनिवार को कई जगह ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस दौरान शहरी क्षेत्र में ब्रह्मपुरी चलकारी बस्ती खड़खड़ी भीमगोड़ा आदि इलाकों में शराब तस्करों के ठिकानों पर दबिश दी लेकिन कहीं भी पुलिस के हाथ शराब तस्कर नहीं लगे. हालांकि, लक्सर एवं पथरी क्षेत्र के कई गांवों में कच्ची शराब की भट्ठियां नष्ट की गईं.

आबकारी महकमा कच्ची शराब को लेकर लगातार कार्रवाई कर रहा है. लक्सर एवं पथरी क्षेत्र के कई गांवों में कच्ची शराब की भट्ठियां नष्ट की गईं. इस दौरान टीम ने अलग-अलग स्थानों से एक हजार किलो से ज्यादा लहन और कई सौ लीटर कच्ची शराब भी नष्ट की. हालांकि, इस कार्रवाई में कोई भी तस्कर पकड़ में नहीं आया. जिला आबकारी अधिकारी प्रभाशंकर मिश्रा ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि सरकारी ठेके के अलावा किसी भी तरह की शराब का सेवन करने से बचना चाहिए, जो कि हानिकारक हो सकती है.

उन्होंने कहा कि आमजन को भी कच्ची शराब की रोकथाम के लिए आने आना चाहिए. दरअसल, पथरी क्षेत्र के गांव फूलगढ़-शिवगढ़ में हुए शराब कांड के बाद से पुलिस एवं आबकारी महकमा कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चला रहा है. जहरीली शराब का सेवन करने से कई ग्रामीण की जान चली गई थी, जिसके बाद से जिम्मेदार महकमे कच्ची शराब को लेकर लगातार कार्रवाई करने में जुटे हैं.

ये भी पढ़ें-हरिद्वार में टैंकर ने स्कूटी सवार को रौंदा, हॉस्पिटल ले जाते समय युवती की मौत

लक्सर में गन्ने के खेत में लगाई थी शराब की भट्टीः तीन दिन पहलेलक्सर पुलिस टीम ने मोहम्मदपुर कुन्हारी गांव से सटे गन्ने के खेत में छापेमारी की थी. इस दौरान पुलिस ने कच्ची शराब बनाने की भट्टी, सिलेंडर, भगोना और तीन का ड्रम समेत कई उपकरण बरामद थे. इस दौरान पुलिस की भनक लगते ही दो तस्कर फरार होने में कामयाब रहे. मौके से 10 लीटर कच्ची शराब भी बरामद की थी. पुलिस ने अकोधा खुर्द गांव के तिराहे से भी एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया था, जिसके कब्जे से पांच लीटर कच्ची शराब बरामद हुई थी.

Last Updated : Jan 1, 2023, 10:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details