उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में बारिश का कहर, मां चंडी देवी मंदिर की पहाड़ी पर बड़ा भूस्खलन, भक्तों के जाने पर रोक

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 23, 2023, 3:39 PM IST

Updated : Aug 23, 2023, 4:17 PM IST

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में भारी बारिश के कारण मां चंडी देवी मंदिर की पहाड़ियों पर बड़ा भूस्खलन हुआ है. भूस्खलन दुकानों के ठीक नीचे हुआ है. सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन ने रोपवे और पैदल मार्ग से मां चंडी देवी मंदिर की यात्रा पर रोक लगा दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार में मां चंडी देवी मंदिर की पहाड़ी पर बड़ा भूस्खलन

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार में भारी बारिश के कारण बुधवार 23 अगस्त को बड़ा हादसा हो गया. यहां श्यामपुर थाना क्षेत्र में मां चंडी देवी मंदिर की पहाड़ियों पर बड़ा भूस्खलन हुआ. इस दौरान किसी भी तरह के जनहानि की सूचना नहीं है. हालांकि प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से रोपवे और पैदल मार्ग से मां चंडी देवी मंदिर की यात्रा पर रोक लगा दी.

कोरोना काल के बाद पहली बार मां चंडी देवी मंदिर की यात्रा को रोका गया है. बताया जा रहा है कि भूस्खलन की चपेट में चार दुकानें भी आ गई हैं. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही उत्तराखंड में 23 अगस्त को भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया था. इसको लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट भी जारी किया था, जो सही साबित हुआ.

भूस्खलन के कारण चंडी देवी मंदिर जाने पर रोक
पढ़ें- नैनीताल जिले में भू धंसाव की चपेट में हैं कई गांव, आपदाग्रस्त क्षेत्रों का जियोलॉजिकल सर्वे कराएगा प्रशासन

उत्तराखंड में बुधवार सुबह से मूसलाधार बारिश हो रही है. प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालत बने हुए हैं. पहाड़ों पर हो रही बारिश के कारण नदियों का जल स्तर भी बढ़ गया है. नदी-नाले उफान पर हैं. पुलिस-प्रशासन की तरफ से लोगों की अपील की गई है कि वो बेवजह घरों से बाहर न निकलें और नदी-नालों से दूर रहें.

वहीं ऐसे समय पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी बयान आया है. उन्होंने कहा कि मॉनसून सक्रिय है. मौसम विभाग ने भी भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया. सरकार की प्राथमिकता नुकसान की जल्द से जल्द भरपाई करना और दैवीय आपदा के प्रभावित लोगों को जल्द से जल्द मदद पहुंचाना है. सभी अधिकारियों को सतर्क रहने के आदेश दिए गए हैं.

Last Updated : Aug 23, 2023, 4:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details