उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की में टायर फटने से कार की ट्रॉली से टक्कर, चालक की मौत, पिथौरागढ़ में सेना के 3 ट्रक हादसे का शिकार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 1, 2023, 8:01 PM IST

Roorkee Car Accident रुड़की में दिल्ली के पर्यटकों की कार का टायर फटने से सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर ट्रॉली से भिड़ंत हो गए. हादसे में कार चालक की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो बच्चे समेत 8 लोग घायल हो गए. उधर पिथौरागढ़ में सेना के 3 ट्रक पलट गए. हादसे में एक कार और बोलेरो भी क्षतिग्रस्त हुए. Road accident in Pithoragarh

Roorkee Car Accident
रुड़की कार हादसा

रुड़कीःहरिद्वार के मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर टायर फटने से कार सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर ट्रॉली से जा टकराई. हादसे में चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 8 लोग घायल हो गए. हादसा होते ही घटनास्थल पर राहगीरों की भारी भीड़ जमा हो गई. हादसे की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के अस्पताल भेजा. साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए रवाना किया.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली नंबर की अर्टिगा कार (7 सीटर) हरिद्वार से दिल्ली की तरफ जा रही थी. कार जैसे ही मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के मंडावली गांव के पास पहुंची तो अचानक उसका पिछला टायर फट गया. टायर फटते के बाद कार अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे खड़े एक ट्रैक्टर ट्रॉली से जा टकराई. हादसे में चालक अर्पित पुत्र राजेश निवासी गदरपुर दिल्ली उम्र 32 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई. इसी के साथ कार में सवार अन्य लोगों को भी चोटें आई हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने चालक के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरने के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए रुड़की सिविल अस्पताल भेज दिया है. बताया गया है कि कार में चालक समेत 9 लोग सवार थे. सभी घायलों को मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घालयों के नाम: नीरज पुत्र चन्द्रपाल 40 वर्ष, राखी पुत्री नीरज 37 वर्ष, अनिता पत्नी सोनू 35 वर्ष, प्रीति पुत्री नीरज 9 वर्ष, गौरव पुत्र सोनू 17 वर्ष, चन्द्रपाल पुत्र गंगाराम 70 वर्ष, सनी पुत्र बिजेन्द्र 21 वर्ष, भव्य पुत्र नीरज 7 वर्ष.
ये भी पढ़ें:Watch: हल्द्वानी में डिवाइडर से टकराई अनियंत्रित कार, टला बड़ा हादसा

सेना के तीन वाहन पलटे: पिथौरागढ़ जिले के अस्कोट थाना क्षेत्र अंतर्गत सेना के तीन वाहन अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गए. इस दौरान वाहनों की चपेट में आने से एक कार और बोलेरो वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए. हादसे में सेना के तीन जवान घायल बताए जा रहे हैं. जिनको अस्पताल भेजा गया है. कोतवाली प्रभारी अस्कोट उमराव सिंह ने बताया कि घटना धारचूला के जौलजीबी के बैडा के पास का है.

ऐसे हुआ हादसा:घटना के मुताबिक, रविवार को भारतीय सेना के आठ गाड़ियों का काफीला चंपावत से धारचूला की तरफ जा रहा था. इस दौरान राशन लेकर आगे चल रहा सेना का ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया, जहां कार और बोलेरो चालक अपनी गाड़ी को खड़ी कर पलटे सेना के ट्रक में फंसे जवान को निकालने लगे. इस दौरान पीछे से आ रहे सेना के दूसरे ट्रक ने अनियंत्रित होकर कार और बोलेरो को टक्कर मार दी, इससे दूसरा ट्रक भी पलट गया.

इस दौरान सेना के काफीला में चल रहे एक और ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया. पूरी घटना में सेना के तीन ट्रक बीच सड़क में पलट गए. जबकि एक कार और बोलेरो वाहन भी चपेट में आ गए. बताया जा रहा है कि हादसे में तीन सेना के जवान घायल हुए हैं, जिनको पिथौरागढ़ रेफर किया गया है. पुलिस के मुताबिक घटना से सड़क काफी देर तक बंद रहा, जिसके बाद मौके पर पहुंची सेना की क्रेन ने सभी पलटे गाड़ियों को उठाने की कार्रवाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details