उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की: फर्जी मेडिकल बनाने के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार, पहले भी कर चुका है 'खेल'

By

Published : Apr 10, 2023, 3:33 PM IST

रुड़की की गंगनहर कोतवाली पुलिस ने फर्जी मेडिकल बनाने के आरोप में एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी डॉक्टर से पूछताछ कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की: गंगनहर कोतवाली पुलिस ने फर्जी मेडिकल बनाने के आरोप में एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है, दरअसल पकड़ा गया चिकित्सक रुड़की सिविल अस्पताल में करीब तीन वर्ष पूर्व कई फर्जी मेडिकल बना चुका है. वहीं, पकड़े गए चिकित्सक से पुलिस पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही अन्य कर्मचारियों को 41 का नोटिस देकर पूछताछ करेगी.

दरअसल 19 जून 2020 को सिविल अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ संजय कंसल ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को बताया था कि रेडियोलॉजी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड नोएडा से प्राप्त सीटी स्कैन रिपोर्ट को कूटरचित कर फर्जी तरीके से इरशाद निवासी घड़ी संघीपुर, सलमान निवासी बुढाहेड़ी, राशिद निवासी पीरपुरा और फरहानाज निवासी टांडा भनेड़ा कोतवाली मंगलौर का फर्जी मेडिकल तैयार करा कर उसको मेडिकोलिगल में इस्तेमाल किया गया था. फर्जी मेडिकल बनाने में रुड़की के सिविल अस्पताल के चिकित्सक वीरेंद्र नौटियाल की भूमिका पाई गई थी.

बताया था कि उनके यहां होने वाले सीटी स्कैन की रिपोर्ट का करार नोएडा की इस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के साथ है, इस मामले में गंगनहर कोतवाली पुलिस ने डॉ वीरेंद्र नौटियाल समेत अन्य पर मुकदमा दर्ज किया था. वहीं इस मामले की जांच गंगनहर कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक रंजीत खनेड़ा कर रहे थे, जांच पड़ताल के बाद सोमवार को डॉ वीरेंद्र नौटियाल निवासी भक्तों वाली थाना झबरेड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें: देहरादून: STF ने धोखाधड़ी के मामले में वांछित 25 हजार के इनामी को रामनगर से पकड़ा

वहीं बताया गया है कि वर्ष 2017-18 में वीरेंद्र नौटियाल संविदा पर रुड़की के सिविल अस्पताल में तैनात थे, इसके बाद 2018 में वह सिविल अस्पताल में स्थाई रूप से चिकित्सक के रूप में तैनात हुए थे. जून 2020 में मुकदमा दर्ज होने के बाद सिविल अस्पताल से हटाकर लक्सर क्षेत्र के खानपुर स्थित सरकारी अस्पताल में भेजा गया था. फिलहाल इनकी खानपुर के अस्पताल में तैनाती थी और पुलिस आरोपी चिकित्सक से पूछताछ कर रही है. इस मामले में अभी अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है, वहीं अन्य आरोपियों को 41 का नोटिस देकर पूछताछ की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details