उत्तराखंड

uttarakhand

हंगामेदार रही हरिद्वार जिला योजना की बैठक, 62.48 करोड़ का बजट पारित, जल्द बनेगा ड्रेनेज डिपार्टमेंट

By

Published : Jul 27, 2023, 3:13 PM IST

Updated : Jul 27, 2023, 9:25 PM IST

district planning meeting हरिद्वार जिला प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में हरिद्वार जिला योजना की बैठक आयोजित की गई. मीटिंग में विधायकों ने जमकर हंगामा काटा. प्रस्तावों को शामिल न किए जाने का आरोप लगाया. कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने नालों की सफाई को लेकर नए डिपार्टमेंट का प्रस्ताव लाने की बात कही है.

district planning meeting
हंगामेदार रही हरिद्वार जिला योजना की बैठक

हंगामेंदार रही हरिद्वार जिला योजना की बैठक

हरिद्वार: जिले के मेला कंट्रोल टावर में जिला योजना की बैठक आयोजित की गई. हरिद्वार के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक की शुरुआत विधायकों के हंगामे के साथ हुई. बैठक में विधायकों ने अपने प्रस्तावों को शामिल न किए जाने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया.

नालों की सफाई के लिए बनेगा ड्रेनेज डिपार्टमेंट:हंगामा के बाद विभिन्न प्रस्तावों को शामिल करते हुए इस वित्तीय वर्ष में 62 करोड़ 48 लाख का बजट पारित किया गया. जिसमें 50% पुराने कामों के लिए, जबकि 50% बजट नए कार्यों के लिए उपयोग में लाया जाएगा. प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि नाले उत्तर प्रदेश के पास थे. उत्तराखंड बनने के बाद वह नाले उत्तराखंड के पास आ गए और अब उनकी सफाई नहीं हो पाती. जिसके लिए नए ड्रेनेज डिपार्टमेंट बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:रुड़की नगर निगम बैठक में फिर हंगामा, मेयर देर से पहुंचे तो पार्षद हुए आग बबूला, जबरदस्त हो-हल्ला

कांग्रेस विधायक ने नाराजगी की व्यक्त:बैठक के बाद ज्वालापुर से कांग्रेस विधायक रवि बहादुर ने जिला योजना की बैठक को पूरे एक साल बाद आयोजित होने पर नाराजगी व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि बैठक में विधायकों को अपनी बात कहने का मौका नहीं दिया गया. साथ ही उन्होंने नियमित जिला योजना की बैठक होने की बात भी कही. हरिद्वार जैसे बड़े जिले का बजट बहुत कम है और प्रस्ताव भी कम आए हैं.

ये भी पढ़ें:रुड़की नगर निगम बोर्ड बैठक में 5 घंटे तक जोरदार हंगामा, दरी बिछाकर बैठे पार्षद, कमीशनखोरी पर भी हो-हल्ला

Last Updated : Jul 27, 2023, 9:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details