उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में साइबर ठगों ने महिला के खाते से उड़ाए ₹2 लाख, मुकदमा दर्ज

By

Published : Oct 26, 2022, 8:09 PM IST

हरिद्वार में साइबर ठगों ने एक महिला के खाते से 2 लाख से ज्यादा रुपये निकाल लिए. मामले में पीड़िता के पति की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. वहीं, अन्य मामले में एक महिला ई-रिक्शा से जा रही थी, तभी उसमें सवार दो महिलाओं ने उसके पर्स से 50 हजार निकाल लिए. मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार: धर्मनगरी में इन दिनों आपराधिक घटनाओं में इजाफा (increase in criminal incidents) हो रहा है. अब तक ज्यादातर मामले में आपराधिक वारदातों को पुरुष अंजाम दिया करते थे, लेकिन अब महिलाएं भी वारदातों को अंजाम दे रही है. कोतवाली हरिद्वार क्षेत्र में रहने वाली एक महिला के खाते से साइबर ठगों ने जहां ₹2 लाख से ज्यादा की रकम पर हाथ साफ कर दिया. वहीं, ज्वालापुर क्षेत्र में ई रिक्शा से आ रही एक महिला के पर्स से दो महिला चोरों ने ₹50 हजार उड़ा ली. दोनों मामलों में संबंधित कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

हरिद्वार में साइबर ठगी के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं. आये दिन साइबर ठगी मामले में मुकदमे दर्ज हो रहे हैं, लेकिन बहुत कम लोग होते हैं, जिनके पैसे वापस मिल पाते हैं. ताजा मामला कोतवाली हरिद्वार क्षेत्र का है. जहां एक महिला के खाते से साइबर ठगों ने 2 लाख 16 हजार रुपए उड़ा लिए.

मामले में सुभाष नगर ज्वालापुर निवासी योगेश्वरी ने शिकायत दर्ज कराया. जिसमें उसने बताया कि उसके खाते से कई बारे में 2.16 लाख रुपये गायब हो गए. पहली बार 21 अक्टूबर को 42 हजार धर्मेंद्र इलेक्ट्रिकल्स के नाम से निकाले गए हैं. अगले दिन दोबारा 50 हजार और कई बार कर कुल 2 लाख 16 हजार रुपये निकाले गए है. जबकि महिला को इस बात की जानकारी नहीं कि किसने रुपये निकाले है. इंस्पेक्टर राकेंद्र सिंह कठैत ने कहा मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.
ये भी पढ़ें: हरिद्वार में पायलट बाबा के आश्रम में चोरी, दानपात्र लेकर रफ्फूचक्कर हुआ चोर

वहीं, ज्वालापुर आर्यनगर में ई-रिक्शा से जा रही महिला के पर्स से 51 हजार रुपये चोरी हो गए. महिला के पति ने दो महिलाओं पर चोरी का आरोप लगाया है. पुलिस के मुताबिक गंगाद्दीन गणेशपुरम कनखल निवासी डॉ राजेश कुमार ने शिकायत कर बताया कि घटना 14 अक्टूबर की है. जब उसकी पत्नी नीलम किसी काम से रानीपुर मोड़ से आर्यनगर जा रही थी. पत्नी के साथ ई रिक्शा में दो महिलाएं वानप्रस्थ आश्रम से बैठी. उन्होंने आरोप लगाया कि नीलम के बैग से महिलाओं ने 51 हजार रुपये उड़ा लिए. चोरी का पता तब चला जब नीलम ने अपना बैग चेक किया. इंस्पेक्टर आरके सकलानी ने बताया कि केस दर्ज कर लिया है. आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details