उत्तराखंड

uttarakhand

दहेज लोभियों की शर्मनाक हरकत, शादी में नहीं मिली कार तो विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला, मुकदमा दर्ज

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 10, 2023, 7:15 AM IST

Laksar Dowry Harassment Case एक बार फिर दहेज लोभियों की शर्मनाक हरकत सामने आई है. शादी में कार ना मिलने पर दहेज लोभियों ने विवाहिता के साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया. विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लक्सर:दहेज में स्विफ्ट कार न मिलने से नाराज ससुरालियों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया. विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

लक्सर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली विवाहिता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी शादी 15 मार्च 2021 को मिथुन, निवासी नयागांव महाराजनगर, थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश के साथ हुई थी. उसके परिजनों ने शादी में अपनी हैसियत से काफी दहेज दिया, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग इससे संतुष्ट नहीं थे. शादी के कुछ दिनों बाद ही दहेज में स्विफ्ट कार की मांग को लेकर उसे तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाने लगा. मांग पूरी न होने पर उसका पति उसे जबरन बाईक पर बैठाकर उसके मायके छोड़ गया. उसने अपने पति से काफी मिन्नत की, लेकिन वह नहीं माना.
पढ़ें-ससुराल वाले दहेज के लिए करते हैं प्रताड़ित, पति के दोस्त रखते हैं बुरी नजर, महिला ने दी पुलिस को तहरीर

विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति, सास, ससुर, जेठ तथा जेठानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. कोतवाली प्रभारी राजीव रौथान ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, मामले की जांच की जा रही है, जांच उपरांत अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. बता दें कि दहेज लोभियों के कारण पहले भी बहुत मामले लक्सर कोतवाली में आ चुके हैं और जिनमे मुकदमा दर्ज होने के बाद न्यायालय के आदेश पर आरोपियों को सजा तक हो चुकी है. उसके बावजूद भी दहेज उत्पीड़न के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और बहुत से ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जिसमें आपसा समझौते के आधार पर विवाहित ने परिवार छोड़ दिए हैं और वह अपनी गुजर बसर अकेले रहकर कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details