उत्तराखंड

uttarakhand

महिला कॉन्स्टेबल भर्ती प्रक्रिया में सिपाही की पत्नी का कारनामा, लॉन्ग जंप में अपनी जगह किसी और को भेजा

By

Published : May 17, 2022, 6:32 PM IST

हरिद्वार में महिला पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती प्रक्रिया के दौरान सीओ ने बड़ी गड़बड़ी पकड़ी है. यहां फिजिकल टेस्ट पास कराने के लिए सिपाही की पत्नी ने अपनी जगह किसी और महिला से लॉन्ग जंप करवाई. सिपाही की पत्नी के इस कारनामे को वहां मौजूद सीओ ने पकड़ लिया.

haridwar
कॉन्स्टेबल महिला भर्ती प्रक्रिया

हरिद्वार: उत्तराखंड में इन दिनों महिला पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती प्रक्रिया चल रही है, जिसके लिए हरिद्वार जिले में महिला अभ्यर्थियों का फिटनेस टेस्ट लिया जा रहा है. हरिद्वार में फिटनेस टेस्ट के दौरान सीओ ने बड़ा फर्जीवाड़ा पकड़ा है. यहां कॉन्स्टेबल के पत्नी ने अपनी जगह लॉन्ग जंप को पास करने के लिए दूसरी महिला को भेज दिया, लेकिन जैसे ही बॉल थ्रो प्रतियोगिता का नंबर आया तो सिपाही की पत्नी उक्त महिला को हटाकर खुद प्रतियोगिता में शामिल होने आगे आ गई. मौके पर मौजूद सीओ ने ये चालाकी पकड़ ली.

सीओ ने पूरे मामले की जानकारी हरिद्वार एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत को दी. मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी के आदेश पर महिला की रिपोर्ट सिडकुल थाना में की गई, जहां महिला अभ्यर्थी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने इस मामले में महिला अभ्यर्थी से पूछताछ कर रही है. साथ ही पता लगाने में लगी हुई है कि इस खेल उसकी साथ कौन-कौन शामिल है.
पढ़ें-चारधाम यात्रियों से ग्रीन कार्ड के नाम पर अवैध वसूली, मंगलौर पुलिस ने दो लोगों को पकड़ा

पुलिस ने इस बारे में पता लगाने में जुटी हुई है कि ये पूरा प्लान महिला अभ्यर्थी ने ही किसी के साथ मिलकर बनाया था या फिर इसमें उसके सिपाही पति का भी हाथ था. पुलिस की तरफ से साफ किया गया है कि यदि इस गड़बड़ी में सिपाही की संलिप्तता पाई जाती है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होनी तय है.

बता दें कि हरिद्वार में तीन जगहों पर पुलिस लाइन रोशनाबाद, 40 वीं वाहिनी पीएसी और भेल एटीसी सेंटर में महिला अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है. ये गड़बड़ी पुलिस लाइन रोशनाबाद में की गई थी. रोजाना 400 से अधिक अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा दे रहे हैं. पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details