उत्तराखंड

uttarakhand

CM धामी ने कलियर दरगाह में भेजी सद्भावना चादर, प्रदेश की खुशहाली के लिए मांगी दुआ

By

Published : Oct 4, 2022, 8:23 PM IST

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर भेजी गई चादर दरगाह साबिर पाक में पेश की गई. सीएम की भेजी चादर को उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शादाब शम्स लेकर दरगाह पहुंचे. जहां उन्होंने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ दरगाह साबिर पाक में चादर पेश किया.

CM Pushkar Singh Dhami
पिरान कलियर दरगाह

रुड़की:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से कलियर उर्स में सद्भावना चादर भेजी गई. सीएम की भेजी चादर को उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शादाब शम्स लेकर दरगाह पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ दरगाह साबिर पाक में चादर पेश किया. इस दौरान शादाब शम्स ने प्रदेश के लिए अमन और चैन की दुआ भी मांगी.

बता दें, पिरान कलियर में दरगाह साबिर पाक का 754 वां सालाना उर्स चल रहा है. उर्स में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश और प्रदेश की खुशहाली के लिए सद्भावना चादर भेजी. उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने दरगाह साबिर पाक में चादर पेश कर दुआ मांगी.

इस दौरान शादाब शम्स ने कहा मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की ओर भेजी गई चादर दरगाह साबिर पाक में पेश की गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम धामी देश और प्रदेश की तरक्की के लिए दिन रात काम कर रहे हैं. साथ ही दोनों सभी धर्मों का सम्मान करते हैं.

CM धामी ने कलियर दरगाह में भेजी सद्भावना चादर
पढ़ें-दरगाह साबिर पाक का 754वां सालाना उर्स मेला, 195 पाकिस्तानी जायरीनों के आने की उम्मीद

बता दें, रुड़की से 7 किलोमीटर की दूरी पर विश्व प्रसिद्ध पिरान कलियर दरगाह स्थित है. जहां हर साल उर्स मेले का आयोजन होता है. इस मेले में देश विदेश से जायरीन अपनी मन्नत लेकर पहुंचते हैं. हालांकि, पिछले दो सालों से कोरोना काल के दौरान उर्स मेले का आयोजन नहीं किया गया. जबकि, इस बार उर्स मेले में बड़ी संख्या में जायरीनों की पहुंचने की उम्मीद की जा रही है. जिसमें 195 जायरीन पाकिस्तान के बताए जा रहे हैं. जिसको लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details