उत्तराखंड

uttarakhand

मंत्री गणेश जोशी बोले- हरीश रावत का मानसिक संतुलन ठीक नहीं, कांग्रेस उनका इलाज कराए, अपने पापों का प्रायश्चित करें हरदा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 17, 2023, 3:23 PM IST

Updated : Nov 17, 2023, 1:10 PM IST

Cabinet Minister Ganesh Joshi comment on Harish Rawat उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पाकिस्तान को लेकर बीजेपी और सावरकर पर जो बयान दिया था, उस पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि हरीश रावत का मानसिक संतुलन सही नहीं है, कांग्रेस को उनका इलाज कराना चाहिए.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरीश रावत का मानसिक संतुलन ठीक नहीं

हरिद्वार:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हाल ही में एक बड़ा बयान दिया था, जिसको लेकर वो सुर्खियों में आ गए थे. हरीश रावत ने कहा था कि बीजेपी ही पाकिस्तान की जनक है. हरीश रावत के इस बयान पर बीजेपी के बड़े नेता और उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का भी बयान आया है. उन्होंने कहा है कि हरीश रावत जी कुछ भी बोले देते हैं. कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हरीश रावत का इलाज कराना चाहिए, क्योंकि उनका मानसिक संतुलन सही नहीं है.

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि कोई भी पढ़ा लिखा व्यक्ति इस प्रकार का बयान नहीं दे सकता है. इतिहास गवाह है कि भारत को तोड़ने की साजिश किन लोगों ने की थी. हरीश रावत इस तरह के बयान देकर सिर्फ सुर्खियों में आना चाहते हैं.
पढ़ें-हरीश रावत ने भाजपा को लेकर की बड़ी टिप्पणी, सावरकर और जिन्ना का भी किया जिक्र, जानें क्या कहा

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि वे दावे के साथ कह सकते हैं कि जिस सोच के साथ वो ये काम कर रहे हैं, उनका कुछ होने वाला नहीं है. हरीश रावत हरिद्वार लोकसभा सीट से टिकट की जुगाड़ में लगे हुए हैं. कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने हरीश रावत को सलाह दी है कि वे मां गंगा के चरणों में बैठें और जो-जो पाप उन्होंने सत्ता में रहते हुए किए हैं, उनका प्रायश्चित करें तो उचित रहेगा.

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने शकराचार्य राज राजेश्वराश्र से की मुलाकात.

दरअसल, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी हरिद्वार के कनखल में जगत गुरु आश्रम पहुंचे थे, जहां उन्होंने शंकराचार्य राज राजेश्वर से मुलाकात की थी. इस दौरान उनसे हरीश रावत के बयान पर सवाल किया गया था, जिसको लेकर उन्होंने ये प्रतिक्रिया दी.
पढ़ें-सावरकर पर हरीश रावत के बयान से भड़के अजय भट्ट, बोले- अंडमान निकोबार की सेलुलर जेल होकर आएं, पता चलेगा इतिहास

बता दें कि हरीश रावत ने हरिद्वार में ही कांग्रेस के ही एक कार्यक्रम में बीजेपी को लेकर बड़ा बयान दिया था, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान बनाने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार बताया था. हरीश रावत ने मोहम्मद अली जिन्ना को सावरकर का मानस पुत्र बताया था.

हरीश रावत के मुताबिक मुसलमानों के लिए अलग देश पाकिस्तान की सबसे पहली मांग वीर सावरकर ने ही की थी और उन्हीं वीर सावरकर को बीजेपी अपना इष्ट मानती है. हरीश रावत का कहना था कि मोहम्मद अली जिन्ना ने सावरकर से ही पाकिस्तान शब्द लिया था.
पढ़ें-हरीश रावत की BJP को दो टूक, कहा- आतंक पर हमें लेक्चर न दें, कांग्रेस के बलिदान के आगे वो कहीं नहीं

Last Updated : Nov 17, 2023, 1:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details