उत्तराखंड

uttarakhand

कृषि कानून नहीं होंगे वापस, विपक्ष मुद्दा बनाकर कर रहा राजनीतिः राजकुमार

By

Published : Jul 17, 2021, 5:33 PM IST

हरिद्वार दौरे पर पहुंचे भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने कहा कि किसी भी सूरत में तीनों कृषि कानून वापस नहीं होंगे.

agricultural law
भाजपा किसान मोर्चा

हरिद्वारः भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर हरिद्वार दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रेस वार्ता कर मोदी सरकार की ओर से किसानों के हित में चलाई जा रही योजनाओं का गुणगान किया. साथ ही साफ तौर पर कहा कि किसी भी सूरत में केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीनों कृषि कानून वापस नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि मामले में विपक्ष किसानों को मुद्दा बनाकर राजनीति कर रहा है.

बीजेपी किसान मोर्चा के अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने कहा कि दिल्ली में धरने पर बैठे किसान राजनीति से प्रेरित किसान हैं. धरने पर बैठे किसानों की बात मानने के लिए मोदी सरकार के कई मंत्रियों की बातचीत हो चुकी है, लेकिन किसान कृषि कानून वापस लेने की मांग पर अड़े हैं. अभी भी किसान नेता चाहें तो सरकार उनके साथ बैठकर बातचीत करने को तैयार है, लेकिन कृषि कानून कभी भी वापस नहीं होंगे.

कृषि कानून पर राजकुमार चाहर का बयान.

ये भी पढे़ंःकृषि कानून पर फिर भड़के टिकैत, बोले- बिना शर्त के बात करे सरकार

कृषि कानूनों के विरोध में बैठे किसानों पर बोलते हुए राजकुमार चाहर ने कहा कि यह आंदोलन पंजाब से शुरू हुआ था. तीनों बिल किसानों के हितों के लिए लाए गए थे, लेकिन बिचौलियों को अपना फायदा जाता दिख रहा है. किसान संयम रखते और तीनों बिल किसानों के हित में थे.

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए चाहर ने कहा कि केजरीवाल उत्तराखंड के किसानों की क्या बात करेंगे. दिल्ली में उनकी सरकार में कोई कृषि मंत्रालय ही नहीं है. मुफ्त बिजली देने का वादा करने वाली केजरीवाल सरकार किसानों से दोगुनी मात्रा में बिजली का बिल वसूल रही है. केजरीवाल सिर्फ विभिन्न राज्यों में जाकर अलग-अलग घोषणाएं कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details