उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार पंचायत चुनाव के लिए लाई जा रही थी शराब की खेप, 50 पेटी के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 10, 2022, 9:56 PM IST

हरिद्वार पंचायत चुनाव के लिए अवैध रूप से हरियाणा से अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप लाई जा रही थी. सूचना पर भगवानपुर पुलिस ने मंडावर चेक पोस्ट पर एक ट्रक और मारुति कार को रोका. जिसकी तलाशी लेने पर पुलिस को 50 पेटी अंग्रेजी शराब मिली. मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की:भगवानपुर पुलिस (Bhagwanpur Police) ने चेकिंग अभियान के दौरान एक ट्रक और एक मारुति कार को रोका. जिसके बाद दोनों वाहनों की तलाशी लेने पर पुलिस को 50 पेटी अंग्रेजी शराब मिली (Police found 50 boxes of English liquor). इस शराब को चंडीगढ़ से हरिद्वार पंचायत चुनाव (Haridwar Panchayat Election) के लिए लाया जा रहा था. पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

भगवानपुर थाना प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने कहा त्रिस्तरीय हरिद्वार पंचायत चुनाव के चलते शराब की तस्करी (alcohol smuggling) बढ़ गई है. जिसको लेकर पुलिस सतर्क हो गई है. इसी क्रम में बॉर्डर पर सघन चेकिंग की जा रही है. आज जब पुलिस मंडावर चेक पोस्ट पर चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली हरियाणा से तीन व्यक्ति एक ट्रक और एक मारुति कार में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर भारी मात्रा में चंडीगढ़ से अवैध अंग्रेजी शराब भगवानपुर ला रहे हैं.

ये भी पढ़ें:काशीपुर में चोरी की नाकाम कोशिश, CCTV फुटेज के आधार पर आरोपी गिरफ्तार

जिसको लेकर पुलिस अलर्ट हो गई. पुलिस ने बताया गए नंबर प्लेट का आइसर ट्रक और मारुति कार को बॉर्डर पर रोका और तलाशी ली. ट्रक को जितेंद्र, निवासी ग्राम नगला दहेली, थाना पुरकाजी, जिला मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश चला रहा था. ट्रक में दूसरा व्यक्ति अनिल, निवासी 165 लखीबाग, थाना कोतवाली नगर, जनपद देहरादून भी बैठा हुआ था.

जबकि, मारुति कार में बैठे व्यक्ति ने अपना नाम शाना राजा, निवासी मंडावर, थाना कैराना, जनपद शामली, उत्तर प्रदेश बताया. वाहनों पर लगी नंबर प्लेट को चेक करने पर वह नंबर प्लेट फर्जी पाई गई. ट्रक और कार की तलाशी लेने पर उसमें 50 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब (50 boxes of illegal English liquor) हरियाणा मार्का की बरामद हुई. तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. आरोपियों ने कहा शराब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए तस्करी कर लाई जा रही थी. पूछताछ के दौरान कुछ और नाम सामने आए हैं, उनकी तलाश जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details