उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर के पंचलेश्वर पंचेवली शिव मंदिर में चोरी करने का आरोपी पकड़ा गया, घंटा और नकदी बरामद

By

Published : Jun 3, 2023, 12:36 PM IST

लक्सर के पंचलेश्वर पंचेवली शिव मंदिर में चोरी करने वाला आरोपी पकड़ा गया है. लक्सर पुलिस ने चोरी के आरोपी शकील को बेगम पुल से गिरफ्तार किया. शकील की निशानदेही पर मंदिर से चुराया गया घंटा और नकदी बरामद कर ली गई है. शकील की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी.

Laksar crime news
लक्सर चोरी समाचार

लक्सर: मंदिर में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. चोरी के माल सहित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. संबंधित धारा में मुकदमा पंजीकृत करते हुए चोरी के आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया.

22 मई को हुई थी पंचेवली शिव मंदिर में चोरी: आपको बता दें कि लक्सर कोतवाली क्षेत्र के इस्माइलपुर गांव में पंचलेश्वर पचेवली मंदिर में 22 मई को मंदिर के गेट का ताला तोड़कर अज्ञात चोर द्वारा हजारों की नकदी के दान पत्र को चुरा लिया गया. चोरी की घटना उस समय सीसीटीवी में भी कैद हो गई थी. अज्ञात चोर के संबंध में पुलिस को जानकारी देते हुए महाराज नरेश कुमार द्वारा तहरीर दी गई थी.

10 दिन से चोर की ढूंढ रही थी पुलिस: तहरीर प्राप्त होने पर लक्सर पुलिस द्वारा अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उच्च अधिकारियों के आदेश पर चोरी का शीघ्र खुलासा करने के आदेश दिए गए थे. लक्सर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह के नेतृत्व में सुल्तानपुर चौकी प्रभारी मनोज नौटियाल के द्वारा पुलिस टीम का गठन कर जांच की जा रही थी. जांच के दौरान मंदिर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे थे.

पकड़ा गया पंचेवली शिव मंदिर का चोर: इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर लक्सर पुलिस द्वारा लक्सर हरिद्वार रोड के बेगम पुल पर चेकिंग की गई. इस दौरान एक आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा. पुलिस आरोपी को लक्सर कोतवाली ले आई. पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए चोरी की घटना का खुलासा किया. आरोपी की निशानदेही पर मंदिर से चुराए गए धातु के घंटे को भी पुलिस ने बरामद कर लिया. आरोपी से नकदी भी प्राप्त हुई है.
ये भी पढ़ें: लक्सर के प्राचीन पंचेवली शिव मंदिर से दानपात्र ले उड़ा चोर, CCTV कैमरे में कैद हुई करतूत

आरोपी शकील के पास से घंटा और नकदी बरामद: लक्सर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने मंदिर में हुई चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी का नाम शकील पुत्र ताज मोहम्मद निवासी गांव रायपुर कोतवाली लक्सर है. आरोपी से चोरी हुआ घंटा भी बरामद कर लिया है. साथ ही आरोपी से मंदिर से चुराई गई नकदी भी प्राप्त हुई है. आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details