उत्तराखंड

uttarakhand

राम मंदिर निर्माण: हरकी पैड़ी से भरा गया गंगाजल, 2 अगस्त को जाएगा अयोध्या

By

Published : Jul 27, 2020, 5:06 PM IST

Updated : Jul 27, 2020, 10:50 PM IST

विश्व हिंदू परिषद द्वारा हरिद्वार में मां गंगा का अभिषेक कर राम जन्मभूमि के लिए गंगा जल का कलश और रज अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए ले जाया जायेगा. इसको लेकर विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रचारक मनोज वर्मा का कहना है कि भगवान राम का मंदिर राष्ट्र का मंदिर है.

water-filled-from-har-ki-pauri-for-the-construction-of-ram-temple-in-ayodhya
राम मंदिर निर्माण के लिए हर की पैड़ी से भरा गया जल और रस

हरिद्वार: राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद ने सोमवार को हरकी पैड़ी से गंगाजल भरा. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मां गंगा की पूजा अर्चना भी की. उत्तराखंड की राज्यपाल बेनी रानी मौर्य और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्य युगपुरुष परमानंद गिरि महाराज समेत कई साधु संतों ने रेत और गंगाजल भरे कलश के साथ हर की पैड़ी स्थित ब्रह्मकुंड पर गंगा आरती की.

बता दें कि, हरकी पैड़ी पर मां गंगा की पूजा अर्चना कर रज और गंगा जल से भरे कलश विहिप कार्यकर्ताओं को सौंपा गया है. आगामी 2 अगस्त को हरिद्वार से विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता रज और गंगा जल से भरे कलश लेकर अयोध्या के लिए रवाना हो जायेंगे. श्रीराम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य युगपुरुष परमानंद गिरि महाराज का कहना है कि राम मंदिर निर्माण से करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं पूरी होने जा रही हैं. अब राम राज्य की स्थापना हो रही है. इतने वर्षो से संघर्ष होते रहे हैं, मगर अब संघर्ष पूरा हो गया है.

राम मंदिर निर्माण के लिए हर की पैड़ी से भरा गया जल और रस

पढ़ें-खटीमा: सितारगंज में फटा कोरोना बम, कंटेनमेंट जोन में 41 और लोगों में हुई कोरोना की पुष्टि


विश्व हिंदू परिषद द्वारा हरिद्वार में मां गंगा का अभिषेक कर राम जन्मभूमि के लिए गंगा जल का कलश और रज अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए ले जाया जायेगा. इसको लेकर विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रचारक मनोज वर्मा का कहना है कि भगवान राम का मंदिर राष्ट्र का मंदिर है. उन्होंने कहा उत्तराखंड पुण्यभूमि से रज और जल लेकर हम अयोध्या पहुंचेगे. जिससे भगवान राम के गर्भ गृह का पूजन किया जाएगा.

पढ़ें-सोनू सूद ने चंद घंटों में पूरा किया वादा, किसान के घर पहुंचाया ट्रैक्टर

आज हरकी पैड़ी से स्वामी परमानंद गिरि महाराज और महामहिम राज्यपाल बेनी रानी मौर्य के सानिध्य में कार्यक्रम संपन्न किया गया. वहीं, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष नितिन गौतम ने कहा कि हिंदुओं ने 500 वर्ष तक राम मंदिर के लिए लड़ाई लड़ी है. आज रामलला के दिव्य और भव्य मंदिर का निर्माण होने जा रहा है. मां गंगा का जल और पूरे भारतवर्ष से तीर्थों की मिट्टी अयोध्या ले जायी जा रही है. जिससे देश की आस्था राम मंदिर में और प्रबल होगी.

पढ़ें-पीएम मोदी आज करेंगे नोएडा, मुम्बई, कोलकाता में कोविड-19 जांच केंद्रों का शुभारंभ

राम मंदिर के निर्माण को लेकर पूरे देश में खुशी की लहर है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब राम मंदिर का निर्माण होने वाला है. इसको लेकर देश भर में सभी तीर्थों की मिट्टी और गंगाजल अयोध्या पहुंचाई जा रही है. आज हरकी पैड़ी में विश्व हिंदू परिषद के सभी नेता और कार्यकर्ताओं के साथ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य युगपुरुष परमानंद गिरि महाराज और उत्तराखंड की राज्यपाल बेनी रानी मौर्य द्वारा मां गंगा की पूजा अर्चना कर जल और रज भरा.

Last Updated : Jul 27, 2020, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details