उत्तराखंड

uttarakhand

गृह मंत्रालय पहुंचा बच्चों की अश्लील फोटो वायरल करने का मामला, गिरफ्त में आरोपी

By

Published : Nov 9, 2020, 9:07 PM IST

बच्चों की अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामले की शिकायत गृह मंत्रालय तक पहुंची, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की है.

home-minister
home-minister

रुड़कीः एक युवक को बच्चों के अश्लील फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर डालना भारी पड़ गया. पुलिस ने आरोपी युवक के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है. फिलहाल पुलिस और भी मोबाइल नम्बरों की जांच कर रही है. बताया गया है कि ये मामला गृह मंत्रालय तक पहुंचा था, जिसके बाद कार्रवाई अमल में लाई गई.

जानकारी के मुताबिक रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के ढंडेरा निवासी एक युवक ने बच्चों की अश्लील फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. जिसके बाद परिजनों द्वारा इस मामले की शिकायत सीधे गृह मंत्रालय में की गई. मामला बच्चों से जुड़ा होने के कारण गृह मंत्रालय ने तुरंत एक्शन लिया और शिकायत को देहरादून साइबर सेल भेजकर तत्काल जांच के आदेश दिए गए.

पढ़ेंः 2021 में हज का सफर होगा महंगा, अनुमानित किराया पांच लाख

साइबर सेल की ओर से मामले की गहनता से जांच की गई और रिपोर्ट हरिद्वार एसएसपी कार्यालय भेजी गई. मामला रुड़की से जुड़ा होने के कारण तत्काल रुड़की पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए गए. जिसमें रुड़की सिविल लाइन कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया. जहां आरोपी से पूछताछ जारी है.

कोतवाली प्रभारी राजेश शाह ने बताया कि आरोपी से पूछताछ जारी है और अन्य पहलुओं पर भी गहनता से जांच की जा रही है. ये भी पता लगाया जा रहा है कि आरोपी युवक द्वारा अन्य किसी और नम्बर से तो फोटो या वीडियो शेयर नहीं की गई. फिलहाल तमाम चीजों की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details