उत्तराखंड

uttarakhand

घर से 8 महीने का बच्चा चोरी, CCTV खंगाल रही पुलिस, शनि दान मांगने वाले साधु की तलाश

By

Published : Dec 10, 2022, 3:15 PM IST

Updated : Dec 15, 2022, 2:06 PM IST

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में 8 माह के एक बच्चा घर से ही संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया. खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. परिजनों ने शनि दान मांगने वाले एक बाबा पर शक जताया है. वहीं, पुलिस को एक CCTV भी मिला है जिसके आधार पर जांच की जा रही है.

Haridwar
Haridwar

Haridwar

हरिद्वार:शनिवार को ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के व्यस्ततम मोहल्ले कड़च्छ में एक 8 महीने के बच्चे के गायब होने की सूचना से पूरे मोहल्ले में हड़कंप मच गया. परिजनों ने बच्चे के अपहरण के डर से आनन-फानन में कोतवाली ज्वालापुर पुलिस को सूचना दी. पुलिस अब पूरे इलाके में बच्चे की तलाश में जुट गई है.

दरअसल, ज्वालापुर क्षेत्र के व्यस्ततम मोहल्ला कड़च्छ में रहने वाले रविंद्र कुमार का 8 महीने का बेटा घर के अंदर से ही अचानक गायब हो गया. जब बच्चा दिखाई नहीं दिया परिजनों से उसको ढूंढना शुरू किया. तत्काल इसकी सूचना कोतवाली ज्वालापुर पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस ने भी आसपास के सभी इलाकों में बच्चे की तलाश शुरू की.

प्रारंभिक जांच में पता लगा कि जिस समय की ये घटना है उस वक्त शनि दान मांगने वाला एक बाबा रविंद्र कुमार के घर पर आया था. उस बाबा ने पीले-रंग का कुर्ता और धोती पहनी हुई थी. परिजनों का आरोप था की इस बाबा के आने के बाद ही बच्चा गायब हुआ है. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने बाबा के हूलिये से मिलते-जुलते लोगों को तलाश करना शुरू किया.

पढ़ें-हल्द्वानी में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट का वीडियो वायरल, हरिद्वार में दो युवक ने दुकानदार को पीट

इस बीच पुलिस के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज भी लगा. सीसीटीवी फुटेज में एक पुरुष और एक महिला इतने ही छोटे बच्चे को गोद में बैठाकर ले जाते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि, फुटेज में बच्चा साफ नजर नहीं आ रहा है लेकिन फिर भी पुलिस अब टेक्निकल लोगों को बुलाकर सीसीटीवी फुटेज को क्लियर कराने में लग गई है. पुलिस को शक है कि इन दोनों ने ही बच्चे को उठाया है. पुलिस शनि दान मांगने वालों के साथ-साथ अब सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे इन महिला व पुरुष की भी सरगर्मी से तलाश में जुट गई है. पुलिस ने इस फुटेज को न केवल हरिद्वार बल्कि आसपास के भी सभी थाना क्षेत्रों में सर्कुलेट कर दिया है.

वहीं, एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने कहा कि बच्चे को खोजने के साथ-साथ पुलिस ने लोगों से भी अपील की है कि इस 8 माह के बच्चे के बारे में कोई भी सूचना हो तो तत्काल पुलिस को दें, क्योंकि बच्चे की उम्र काफी कम है और बच्चा कुछ बोल नहीं पाता.

Last Updated : Dec 15, 2022, 2:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details