उत्तराखंड

uttarakhand

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद में दो फाड़, 7 अखाड़ों ने चुने अध्यक्ष और महामंत्री

By

Published : Oct 21, 2021, 10:56 AM IST

Updated : Oct 21, 2021, 11:55 AM IST

हरिद्वार में देर रात 7 अखाड़ों ने बैठक करके अपने अध्यक्ष और महामंत्री का चुनाव कर लिया है. नए अध्यक्ष की जिम्मेदारी महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी को दी गई है, जबकि बैरागी अखाड़ों को महामंत्री पद दिया गया है.

Akhil Bharatiya Akhara Parishad
Akhil Bharatiya Akhara Parishad

हरिद्वार:अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद में दो फाड़ हो गए हैं. बीते देर रात 7 अखाड़ों ने बैठक करके अपने अध्यक्ष और महामंत्री का चुनाव कर लिया है. नए अध्यक्ष की जिम्मेदारी महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी को दी गई है, जबकि बैरागी अखाड़ों को महामंत्री पद दिया गया है, जिसमें राजेंद्र दास महाराज को अखाड़ा परिषद का नया महामंत्री बनाया गया है.

बता दे, कि महंत नरेंद्र गिरि महाराज की मौत के बाद अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष का पद खाली हो गया था. 25 अक्टूबर को इलाहाबाद में अध्यक्ष पद को लेकर बैठक रखी गई थी. उससे पहले ही सन्यासियों, बैरागी, निर्मल व उदासीन संप्रदाय के 7 अखाड़ों ने मिलकर नए अध्यक्ष और महामंत्री की घोषणा कर दी है, जिसको लेकर आज महानिर्वाणी अखाड़े में प्रेस वार्ता रखी गई है.

7 अखाड़ों ने चुना अध्यक्ष और महामंत्री.

पढ़ें- उत्तराखंड की स्थिति पर नजर रख रहे PM मोदी, सरकार भेज रही हर पल की रिपोर्ट

वहीं, दूसरी ओर पांचों संन्यासी अखाड़ों की ओर से इस बैठक में कोई सम्मिलित नहीं हुआ. चुने गए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पुरी ने कहा कि बाकी के सभी अखाड़ों से वार्तालाप कर उन्हें मनाने की कोशिश की जाएगी. उम्मीद है वह भी जल्द इस फैसले का समर्थन करेंगे.

अखाड़ा परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र शास्त्री ने बताया कि लोकतांत्रिक तरीके से बैठक में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व महामंत्री का चुनाव किया गया है. हमें नहीं लगता कि इससे किसी को आपत्ति होगी और रही संन्यासी अखाड़ों की बात तो वह भी जल्दी इस निर्णय के समर्थन में आएंगे. उन्हें मनाने का प्रयास किया जा रहा है.

Last Updated : Oct 21, 2021, 11:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details