उत्तराखंड

uttarakhand

26 सितंबर को रुड़की पहुंचेंगे 110 पाकिस्तानी जायरीन, पिरान कलियर उर्स में होंगे शामिल

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 22, 2023, 10:25 PM IST

110 Pakistani zaireen will come to Roorkee पिरान कलियर दरगाह साबिर पाक के उर्स मेले में 110 पाकिस्तानी जायरीन शामिल होंगे. ये जायरीन 26 सितंबर को लाहौरी एक्सप्रेस ट्रेन से रुड़की पहुंचेंगे. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की:पिरान कलियर में दरगाह साबिर पाक के 755वें सालाना उर्स/मेले में इस बार 110 पाकिस्तानी जायरीन शिरकत करेंगे. दरअसल आने वाली 26 सितंबर को यह जायरीन रुड़की रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे, जहां से भारी सुरक्षा के बीच उन्हें पिरान कलियर के गेस्ट हाउस में लाया जाएगा. इसके बाद 2 अक्टूबर को पाकिस्तानी जायरीनों की वापसी होगी.

26 सितंबर को रुड़की पहुंचेंगे पाकिस्तानी जायरीन:उर्स कार्यक्रम आयोजन समिति के संयोजक शायर अफजल मंगलौरी ने बताया कि इस्लामाबाद भारतीय दूतावास में 161 पाकिस्तानी लोगों ने वीजा के लिए आवेदन किया था. जिसमें दूतावास ने 110 यात्रियों को पिरान कलियर उर्स का वीजा दिया है. जिनमें 108 जायरीन और 2 पाकिस्तान धर्मस्व विभाग के अधिकारी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से जानकारी दी गई कि 25 सितंबर को पाकिस्तानी यात्री बॉर्डर पार करके 26 सितंबर को लाहौरी एक्सप्रेस ट्रेन से रुड़की पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें:पिरान कलियर में 755वें सालाना उर्स का आगाज, दूर दराज से पहुंचे जायरीनों ने मांगी दुआएं

कड़ी सुरक्षा के घेरे में होंगेपाकिस्तानी जायरीन:पाक जायरीनों को जवाइंट मजिस्ट्रेट और मेला अधिकारी अभिनव शाह ,वक्फ बोर्ड अध्यक्ष शादाब शम्स, सीईओ सैय्यद सिराज उसमान, एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह और खुफिया विभाग द्वारा कड़ी सुरक्षा के बीच रुड़की से कलियर लाया जाएगा. उन्होंने बताया कि 110 पाकिस्तानी यात्रियों को दिल्ली पाकिस्तान दूतावास के दो लाइजनिंग ऑफिसर शफकत जलबानी और मोहम्मद उस्मान अटारी बॉर्डर से रिसीव करके ट्रेन द्वारा पिरान कलियर तक लाएंगे.

ये भी पढ़ें:पिरान कलियर में बसती है 'मस्तमलंगों' की दुनिया, इनके करतब देखकर हर कोई हैरान!

ABOUT THE AUTHOR

...view details