उत्तराखंड

uttarakhand

एक सूत्रीय मांग को लेकर परिवहन मिनिस्ट्रियल कर्मचारी संघ का कार्य बहिष्कार

By

Published : Nov 16, 2021, 5:44 PM IST

एक सूत्रीय मांग को लेकर परिवहन मिनिस्ट्रियल कर्मचारी संघ के कर्मचारी आज से अनिश्चितकालीन के लिए कार्य बहिष्कार पर चले गए हैं, जिसके संभागीय परिवहन कार्यालय में सभी कामकाज ठप हो गए हैं.

Transport Ministerial Employees Union
Transport Ministerial Employees Union

देहरादून/रुड़की:परिवहन मिनिस्ट्रियल कर्मचारी संघ के सभी कर्मचारी एक सूत्रीय मांग को लेकर आज संभागीय परिवहन कार्यालय में अनिश्चितकालीन के लिए कार्य बहिष्कार पर चले गए हैं. प्रदेश के 19 कार्यालयों और 13 चेक पोस्ट पर तैनात 351 मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार पर जाने के बाद सभी कामकाम ठप हो गए हैं. मिनिस्ट्रियल कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कुमार मिश्रा ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती है, तब तक उनका बहिष्कार जारी रहेगा.

मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों का कहना है कि यूनियन की ओर से शासन, विभाग की मंत्री और मुख्यमंत्री से कई बार अनुरोध किया जा चुका है लेकिन आज तक भी कोई परिणाम नहीं निकला है, जिस कारण आज परिवहन आयुक्त कार्यालय और प्रदेश के सभी परिवहन कार्यालय सहित चेक पोस्टों पर तैनात मिनिस्ट्रयल कर्मचारी अनिश्चितकाल के लिए कार्य बहिष्कार पर चले गए हैं.

परिवहन मिनिस्ट्रियल कर्मचारी संघ का कार्य बहिष्कार.

वहीं, मिनिस्ट्रियल कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष ने बताया कि जून 2020 में मिनिस्ट्रियल के 30 नए पदों को स्वीकृत किया गया था लेकिन संबंधित आदेश से पहले ही स्वीकृत वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के पदों को त्रुटिपूर्ण तरीकों से कम दर्शाया गया. त्रुटि में सुधार के बाद ही मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों के प्रमोशन किए जा सकते हैं लेकिन शासन ने डेढ़ साल से अधिक का समय बीतने के बाद भी गलती में सुधार नहीं किया है.

पढ़ें-उत्तराखंड के नेतृत्व पर विश्वास नहीं रहा तो BJP के शीर्ष नेताओं ने अपने हाथ में ली कमांडः गोदियाल

उधर, रुड़की में भी एआरटीओ कार्यालय के कर्मचारियों ने कार्य का बहिष्कार कर दिया. कर्मचारियों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया और कहा कि जबतक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती, तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा और कार्य का भी बहिष्कार रहेगा. इस दौरान एआरटीओ कार्यालय में कार्य ना होने से कार्यालय में काम कराने आए लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details